ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, युवराज सिंह ने बताई वजह
ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, युवराज सिंह ने बताई वजह
Share:

नई दिल्ली: विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत ने अपने प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों को प्रभावित किया है. इस फेहरिस्त में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम भी दर्ज है. युवराज ने कहा है कि वह पंत को भारतीय टीम के भावी कप्तान के रूप में देखते हैं. उन्होंने इसके पीछे पंत की मानसिक मजबूती को कारण बताया है. पंत ने जिस तरह से कम उम्र में अपने आप को साबित किया है, उससे निश्चित रूप से उनकी काफी प्रशंसा होती है.

पंत के लिए सब कुछ इतना सरल नहीं था, जब उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास किया. लापरवाही से अपना विकेट गंवाने और कुछ गैर जरुरी शॉट खेलने के लिए उनकी लगातार आलोचना भी हुई. IPL का 2020 संस्करण उनके लिए मुश्किल साबित हुआ. हालांकि, उन्होंने अपनी छवि पूरी तरह से बदली, जब वह टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए. उन्होंने मेजबान टीम के गेंदबाजों का अपनी बैटिंग के दम पर काफी मजबूती से सामना किया और काफी प्रभावित किया.

भारत की दो बार (2007 टी20 और 2011 वनडे) वर्ल्ड कप जीत में टीम के शामिल रहे युवराज को लगता है कि पंत बहुत परिपक्व हो गए हैं और वह भविष्य में भारत के कप्तान बनने के लिए एक उपयुक्त विकल्प दिखाई देते हैं. युवी को लगता है कि पंत की तुलना महान विकेटकीपर-बैट्समैन एडम गिलक्रिस्ट से की जा सकती है. उन्होंने मीडिया के साथ वार्ता में कहा कि, 'मैं किसी को देखता हूं तो वह ऋषभ पंत हैं, जो खुद भी एडम गिलक्रिस्ट को पसंद करते हैं और अपने खेल से मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. गिलक्रिस्ट ने मैदान पर आकर टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख ही पलट दिया. मुझे लगता है कि ऋषभ पंत भी ऐसा कर सकते हैं.'

भारत के खिलाफ क्रिकेट खेलकर 'मालामाल' हो जाएगा श्रीलंका बोर्ड, एक सीरीज से होगी इतनी कमाई

Copa America 2021: टखने से टपकता रहा खून, पर कम नहीं हुआ मेसी का जूनून, फाइनल में अर्जेंटीना

जब सौरव गांगुली ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ से लिया था बदला, इतिहास में दर्ज हो गई थी वो घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -