Copa America 2021: टखने से टपकता रहा खून, पर कम नहीं हुआ मेसी का जूनून, फाइनल में अर्जेंटीना
Copa America 2021: टखने से टपकता रहा खून, पर कम नहीं हुआ मेसी का जूनून, फाइनल में अर्जेंटीना
Share:

नई दिल्ली: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर और कप्तान लियोनल मेसी ने एक मैच में देश और खेल के प्रति जबरदस्त जुनून देखने को मिला है। दरअसल, कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में कोलंबिया के खिलाफ अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंच गया है। इसी मैच में खेलते हुए मेसी के पैर में चोट लग गई थी और उनके टखने से खून टपकने लगा।

इसके बाद भी मेसी मैदान से हटे नहीं और लगातार देश को जीताने के लिए खेलते रहे। इसको लेकर दिग्गजों सहित फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर प्रशंसा की। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि 'कोई और होता तो कब का मैदान छोड़ देता, किन्तु मेसी हमेशा टीम के लिए ही खेलते हैं। यह उन्होंने दिखा दिया।' सेमीफाइनल मुकाबले का पहला गोल अर्जेंटीना के लिए लौतारो मार्टिनेज ने 7वें मिनट में दागा था। यह गोल मेसी ने असिस्ट किया था। इसी एक गोल के साथ अर्जेंटीना ने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त ले ली थी। लेकिन दूसरे हाफ में कोलंबिया के लिए लुइस डियाज ने 61वें मिनट में गोल करते  हुए मैच बराबरी पर ला दिया।

इसी बीच मुकाबले के 55वें मिनट में कोलंबिया के फ्रेंक फेब्रा ने बॉल छीनने के दौरान मेसी के पैर पर एक जोरदार किक मार दी। इससे मेसी के टखने से खून निकलने लगा। इस पर रेफरी ने फेब्रा को यलो कार्ड भी दिखाया। इस तरह मैच बराबरी पर ख़त्म हुआ। फिर अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। जिसके बाद पेनाल्टी शूट आउट में अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज हीरो बनकर उभरे जिन्होंने तीन पेनाल्टी बचाई और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

जब सौरव गांगुली ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ से लिया था बदला, इतिहास में दर्ज हो गई थी वो घटना

'ट्रेजेडी किंग' के निधन पर खेल जगत में भी शोक, सचिन-कोहली सहित दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

ICC टी-20 बैट्समैन रैंकिंग जारी, टॉप 10 में दो भारतीय बल्लेबाज़ शामिल, यहाँ देखें पूरी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -