‘ट्विटर की कब्र..’, एलन मस्क के ट्वीट के बाद ट्रेंड हुआ #RIPTwitter
‘ट्विटर की कब्र..’, एलन मस्क के ट्वीट के बाद ट्रेंड हुआ #RIPTwitter
Share:

वाशिंगटन: दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) जब से Twitter के बॉस बने हैं, तब से यह प्लेटफार्म किसी न किसी वजह से हर दिन सुर्ख़ियों में बना रहता है। सैकड़ों कर्मचारियों के इस्तीफे के बीच Twitter पर आज  #RIPTwitter जमकर ट्रेंड हो रहा है। इस हैशटैग के साथ जमकर मीम शेयर हो रहे हैं। खुद एलन मस्क ने अपने हैंडल से एक मीम शेयर किया है, जिसमें आप ट्विटर की कब्र देख सकते हैं।

 

उल्लेखनीय है कि, यह सब उस समय हो रहा है, जब ट्विटर के सैंकड़ों कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने की खबरें मीडिया में आई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी में बड़े स्तर पर किए जा रहे परिवर्तन और ‘हार्डकोर वर्क’ को लेकर कर्मचारी काफी नाराज हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मस्क के काम के घंटे बढ़ाने और ‘हार्डकोर वर्क’ का अल्टीमेटम देने के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने स्वेच्छा से ही नौकरी छोड़ दी है। इन कर्मचारियों ने ऐसे वक़्त में सामूहिक इस्तीफा दिया है, जब मस्क पहले से ही कंपनी में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी और अन्य बदलावों को लेकर आलोचना का सामना कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 27 अक्टूबर 2022 को 44 बिलियन डॉलर (362461220000 रुपए) में ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क सीनियर मैनेजमेंट सहित 3700 पूर्व कर्मचारियों को जॉब से निकाल चुके हैं। मस्क ने सबसे पहले भारतीय मूल के CEO पराग अग्रवाल समेत CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे की छुट्टी कर दी थी और इन्हें कंपनी मुख्यालय से भी बाहर निकलवा दिया था। इसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'द बर्ड इज फ्रीड (the bird is freed) यानी आजाद हुई चिड़िया।'

बताया जा रहा है कि बुधवार (16 नवंबर) को एलन मस्क ने कर्मचारियों को ईमेल के माध्यम से एक अल्टीमेटम दिया था। इसमें कंपनी के नए मालिक ने ट्विटर 2.0 के निर्माण को लेकर कर्मचारियों से कहा था कि, 'ट्विटर को सफल बनाने के लिए हमें बेहद कट्टर होने की जरूरत है।' इसके साथ ही लंबे समय तक काम करने की भी बात कही गई थी। इस ईमेल से कर्मचारी काफी नाराज दिखे। एलन मस्क ने कर्मचारियों को गुरुवार (17 नवंबर) तक कंपनी को छोड़ने का ऑप्शन दिया था। उन्होंने कहा था कि यह फैसला आपको लेना होगा कि क्या आप लंबे समय तक काम करना चाहते हैं या नहीं। यदि आप यहाँ काम नहीं करना चाहते हैं, तो आपको अगले तीन महीने का वेतन दिया जाएगा।

बड़े-बड़े बिजनेसमैन को फर्जी ED नोटिस भेजकर करते थे उगाही, 9 लोग गिरफ्तार

Paytm को लगा तगड़ा झटका, SoftBank ने उठाया ये बड़ा कदम

बढ़ सकती हैं मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, दिनेश अरोड़ा बनेंगे सरकारी गवाह!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -