'दंगे भड़क जाएंगे..', ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज रोकने के लिए इंतज़ार हुसैन ने बॉम्बे HC में दाखिल की PIL
'दंगे भड़क जाएंगे..', ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज रोकने के लिए इंतज़ार हुसैन ने बॉम्बे HC में दाखिल की PIL
Share:

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट, विवेक अग्निहोत्री की मूवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज पर रोक लगाने की माँग वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए राजी हो गया है। इस मामले में हाई कोर्ट में ‘जनहित याचिका (PIL)’ दाखिल की गई थी, जिस पर मंगलवार (8 मार्च, 2022) को शाम 4 बजे सुनवाई होने वाली है। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता के सामने इस याचिका को अर्जेन्ट लिस्टिंग के लिए उठाया गया, जिस पर वो सुनवाई के लिए तैयार हो गए।

 

यह PIL उत्तर प्रदेश के निवासी इंतज़ार हुसैन सैयद ने दाखिल की है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ शुक्रवार (11 मार्च, 2022) को रिलीज होने वाली है। याचिका में कहा गया है कि फिल्म के ट्रेलर में मुस्लिमों को कश्मीरी पंडितों का नरसंहार करते हुए दर्शाया गया है, जो मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाला है। इंतजार हुसैन सैयद ने कहा है कि पूरी फिल्म इस घटनाक्रम के एक ही पक्ष को दिखाती है, जो हिन्दू समाज को आक्रोशित कर के भड़का सकती है। इस याचिका में फिल्म की रिलीज रोकने के साथ ही इसके ट्रेलर को भी YouTube से हटाने की माँग भी की गई है। उन्होंने दावा किया है कि हिन्दुओं के भड़कने के बाद पूरे देश में भारी हिंसा हो सकती है, जिससे जानमाल की बड़ी हानि होगी। याचिका में ये भी दावा किया गया है कि 5 राज्यों में चुनाव के मद्देनज़र सियासी दल इस फिल्म का उपयोग सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं।

याचिकाकर्ता ने कहा कि इस फिल्म के ट्रेलर को फ़ौरन सभी सोशल मीडिया साइट्स से हटाया जाए। वहीं, फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सुनवाई वाली खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “कल 4 बजे! हम देखेंगे।' फिल्म के निर्माताओं की ओर से वकील रवि कदम और रश्मि खांडेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश हुए। CJ दत्ता ने फिल्म की रिलीज की तारीख़ पूछी और फिर सुनवाई के लिए अगले दिन की तारीख तय की है। वकीलों ने कहा कि उन्होंने अभी याचिका नहीं देखी है और उन्हें ख़बरों के जरिए इस संबंध में पता चला है। बता दें कि, ‘द कश्मीर फाइल्स’ में जहाँ एक ओर अनुपम खेर, पुनीत इस्सर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे दिग्गज अभिनेता हैं, वहीं दर्शन कुमार भी इसका अहम हिस्सा हैं, पल्लवी जोशी ने भी फिल्म में एक अहम रोल निभाया है। इस फिल्म की कहानी 90 के दशक में कश्मीर में हिन्दुओं के नरसंहार के इर्द-गिर्द घूमती है।

VIDEO: कभी रणवीर को गले लगाते तो कभी आलिया संग मटकते दिखीं राखी सावंत

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है नसीरुद्दीन शाह

रिलीज हुआ बच्चन पांडे का नया गाना 'सारे बोलो बेवफा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -