रियो ओलंपिक के प्रमुख कार्लोस आर्थर नुजमैन को 30 साल की सजा
रियो ओलंपिक के प्रमुख कार्लोस आर्थर नुजमैन को 30 साल की सजा
Share:

ब्राज़ीलियाई ओलंपिक समिति (COB) के पूर्व अध्यक्ष कार्लोस आर्थर नुज़मैन को भ्रष्टाचार, और कर धोखाधड़ी के संदेह में 30 साल 11 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। न्यायाधीश मार्सेलो ब्रेटास ने कहा कि 79 वर्षीय नुजमैन 2016 ओलंपिक की मेजबानी के लिए रियो डी जनेरियो के लिए वोट खरीदने की साजिश में एक प्रमुख व्यक्ति थे।

सत्तारूढ़ में, ब्रेटास ने कहा, "कार्लोस नुज़मैन को आपराधिक कार्यों के लिए प्रेरित करने वाले कारण बहुत ही निंदनीय हैं।" "उन्होंने खुद को एक स्वार्थी व्यक्ति के रूप में प्रदर्शित किया है, हालांकि, अपने आचरण की गैरकानूनी प्रकृति से पूरी तरह अवगत होने के बावजूद, अपराध करने के लिए अपनी सार्वजनिक स्थिति का उपयोग किया।" ब्राजील के कानून के मुताबिक, नुजमैन अपनी अपील के नतीजे आने तक मुक्त रहेंगे।

रियो डी जनेरियो के पूर्व गवर्नर सर्जियो कैबरल, साथ ही उद्यमी आर्थर सोरेस और रियो 2016 के संचालन प्रबंधक लियोनार्डो ग्रिनर, सभी को दोषी पाया गया है।

जांचकर्ताओं का मानना ​​​​है कि नुज़मैन, कैब्राल, सोरेस और ग्रिनर ने ओलंपिक होस्टिंग अधिकारों पर वोट के बदले में इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष लैमिन डियाक और उनके बेटे डियाक को 2 मिलियन अमरीकी डालर की रिश्वत देने की साजिश रची थी।

इटली पहुंची 'हरी आँखों वाली' अफगानी लड़की, तालिबानी कब्जे के बाद किया पलायन

किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, जानिए क्या है कुंडली बॉर्डर का हाल ?

'लड़कर लेंगे हिंदुस्तान' कहने वालों को मोहन भागवत का तीखा जवाब, बोले- जो इसकी कोशिश करेगा उसके..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -