रियो ओलिंपिक 2016 : खिलाडियों को मिलेगा सात हजार रु प्रतिदिन का जेब खर्च
रियो ओलिंपिक 2016 : खिलाडियों को मिलेगा सात हजार रु प्रतिदिन का जेब खर्च
Share:

रियो ओलंपिक 2016 में देश के कई दिग्गज खिलाडी जा रहे है. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाने के लिए इस बार धन का भी सहारा लिया जा रहा है. जी हाँ, सुनने में आया है कि खेल मंत्रालय और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के द्वारा रियो जाने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को सात हजार रुपये प्रति दिन का खर्च दिया जाना है.

यह भी बता दे कि यह राशि सीधे उनके बैंक खातों में डाली जाएगी और इसे खिलाड़ियों के जेब खर्च के तौर पर देखा जाना है. इसके अलावा यह भी सुनने में आया है कि खिलाड़ियों के साथ ही सपोर्ट स्टाफ, टीम ऑफिशियल्स को भी 50 अमेरिकी डॉलर प्रति दिन का जेब खर्च दिया जाना है. अभी तक मंत्रालय की ओर से रियो जाने वाले खिलाड़ियों को एक लाख रुपये महीने का जेब खर्च दिया जाता है. और मंत्रालय इस बारे में कोई भी हिसाब किताब नहीं लेता है.

अब मंत्रालय ने फैसला लिया कि आईओए और वह मिलकर खिलाड़ियों को सौ डॉलर प्रति दिन का खर्च देंगे. यह जेब खर्च लंदन ओलंपिक से दोगुना होगा. बता दे कि लंदन में खिलाड़ियों को 50 डॉलर प्रतिदिन का खर्च दिया गया था. अच्छी बात यह निकलकर सामने आ रही है कि यह जेब खर्च खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ गेम्स विलेज से बाहर रहने की स्थिति में भी मिलेगा.

रियो ओलिंपिक से जुडी सभी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -