रेस हारकर भी सबका दिल जीत गई यह एथलीट
रेस हारकर भी सबका दिल जीत गई यह एथलीट
Share:

रियो डी जेनेरियो - 100 मीटर फर्राटा दौड़ में हारकर भी दिल जीतना कोई 22 वर्षीया करीमन अब्दुलिजादायेल से सीखे, जिसने 100 मी. स्प्रिंट में हिजाब पहनकर सउदी अरब का प्रतिनिधित्व करते हुए इतिहास रच दिया.करीमन अपनी हिट में सातवें स्थान पर रहते हुए पदक की होड़ से बाहर जरूर हो गई लेकिन दुनियाभर के फैंस के मन में उनके प्रति सम्मान बढ़ गया और सबका दिल जीत लिया.

हिजाब पहनकर 100 मीटर फर्राटा दौड़ में करीमन ने 14.61 सेकंड का समय निकाला और वे अमेरिकी फ्लोरेंस ग्रिफिथ जॉयनर द्वारा 1988 में बनाए विश्व कीर्तिमान से बहुत पीछे रहीं. पूरे शरीर पर पहने कपड़े की वजह से वे अन्य एथलीट्‍स को चुनौती नहीं दे पाई, लेकिन सोशल मीडिया पर सबका ध्यान खींचने में अवश्य सफल हुई .प्रशंसकों ने लिखा हम उम्मीद करते हैं कि सउदी अरब से अब ज्यादा महिला एथलीट सामने आएंगी. एक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया, करीमन आपने सिर्फ हिस्सा लेकर ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली.

दरअसल,करीमन भी अब सराह अत्तार के नक्शेकदमों पर चली है जो हिजाब पहनकर सउदी अरब का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला एथलीट बनी थी.बता दें कि अत्तार ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में हिजाब पहनकर 800 मीटर दौड़ में सउदी अरब का प्रतिनिधित्व किया था.

इस टेनिस स्टार को जहर देकर जान से मारने कि कोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -