टोक्यो में मिलने के वादे के साथ ख़त्म हुआ खेलो का महाकुंभ
टोक्यो में मिलने के वादे के साथ ख़त्म हुआ खेलो का महाकुंभ
Share:

नई दिल्ली : ब्राजील के रियो डी जनेरियो में 5 अगस्त को शुरू हुआ खेलो का महाकुंभ 16 दिन के सफर के साथ ख़त्म हो गया. 31वें ओलम्पिक का समापन अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थामस बाक ने स्थानीय समयानुसार रविवार रात 10.30 बजे (भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह 7 बजे) माराकाना स्टेडियम में टोक्यो में 2020 में मिलने के वादे के साथ किया. बता दे कि टोक्यो को 2020 ओलम्पिक की मेजबानी दी गई है और उसने अपने प्रधानमंत्री शिंजो एबे के नेतृत्व में 32वें ओलम्पिक खेलों की तैयारियों की अपनी झलक पेश की.

बाक ने इस दौरान रियो के मेयर एडवडरे पेस से ओलम्पिक झंडा लेकर टोक्यो की मेयर (गवर्नर) यूरीकी कोइके को सौंपा. बाक ने अपने संबोधन में कहा, हम यहां मेहमान बनकर आए और दोस्त बनकर आपके साथ रहे. यह हमारे लिए जीवन भर नहीं भूलने वाला अनुभव रहेगा. दुनिया हमेशा से ब्राजील को एक शानदार मेजबान के तौर पर जानती है लेकिन रियो ओलम्पिक के बाद उसका विश्वास यकीन में बदल गया है. इस शानदार आयोजन के लिए आपका धन्यवाद रियो. अब मैं 31वें ओलम्पिक खेलों के समापन की घोषणा करता हूं.

टोक्यों में मिलने के वादे के साथ. आपको बता दे कि रियो में बीते 16 दिनों में दुनिया भर के 206 देशों और क्षेत्रों से आए 10 हजार से अधिक एथलीटों ने शानदार ओलम्पिक भावना के साथ अपने फन और हुनर का प्रदर्शन करते हुए अरबों लोगों का मनोरंजन किया. अब ये खिलाड़ी अपने-अपने हिस्से आए पदकों के साथ वतन वापसी करेंगे और सफलता का जश्न मनाएंगे. जिनके हाथ सफलता नहीं लगी, वे हार का आकलन करेंगे और टोक्यो-2020 में फिर से अपनी श्रेष्ठता साबित करने का प्रयास करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -