ऑस्कर और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म 'विलेज रॉकस्टार' को स्कूलों में पढ़ाया जायेगा
ऑस्कर और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म 'विलेज रॉकस्टार' को स्कूलों में पढ़ाया जायेगा
Share:

चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली असम की यह फिल्म 'विलेज रॉकस्टार' असम की सातवीं क्लास के कोर्स में मौजूद हो गई है। इसके साथ ही इसे अंग्रेजी विषय में 'धुनु का गिटार' नामक पाठ के तौर पर मौजूद किया गया है। वही इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म, एडिटिंग, ऑडियोग्राफी और बाल कलाकार की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। इसके अलावा इस फिल्म ने 2019 ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया गया था। इसके साथ ही अपने उत्साह को साझा करते हुए फिल्म की निर्देशक रीमा दास ने कहा, 'मेरे पिता स्कूल टीचर थे और मेरी मां प्रिंटिंग प्रेस चलाया करती थी। 

आगे बताया, मैं भी टीचर बनने की तैयारी कर रही थी। मैं उस परिवार से आती हूं जिसने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत योगदान दिया है। मेरी सभी उपलब्धियों में मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि यह है जिसपर मेरे माता पिता सबसे अधिक गर्व करेंगे। फिल्म की पूरी टीम बहुत ही खुश है।' वही रीमा दास ने आगे कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि असम के बच्चों का ताल्लुक इस नए विचार से पड़ेगा। इसमें उन्हें मेरी फिल्म निर्माण की कुछ झलकियां देख सकते है। मैं उम्मीद करती हूं कि असम की एक नई फिल्म निर्माण की पीढ़ी देखने को मिलेगी। 

टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुक्रिया जिन्होंने 'विलेज रॉकस्टार' के प्रीमियर रखकर मुझपर भरोसा दिखाया।' ऐसा बताया जा रहा है कि  'विलेज रॉकस्टार' 15 जनवरी 2020 को नेटफ्लिक्स पर भी दस्तक दे चुकी है।वही  यह फिल्म दुनिया भर के 80 फिल्म महोत्सव का हिस्सा बनी और 44 अवार्ड भी हासिल किए है। इसके साथ ही कहानी की बात की जाए तो 'विलेज रॉकस्टार' 10 साल के धुनु की कहानी दर्शाता है जो असम के एक गांव में रहता है और बहुत ही विन्रम पृष्ठभूमि से आता है। वह एक गिटार खरीदने का सपना देखता है।

तारा सुतारिया संग आदर के रिश्ते पर बोलीं रीमा जैन, शादी को लेकर कही ये बात

गर्लफ्रेंड नताशा और वरुण धवन की शादी की खबर पर बोले अभिनेता, जानिये क्या है सच्चाई

डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स की मौत से भावुक हुई मलाइका, बीते पलों को किया याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -