शादी में पहने सबसे खास और अलग ब्राइडल फुटवियर्स, इन टिप्स को करें फॉलो
शादी में पहने सबसे खास और अलग ब्राइडल फुटवियर्स, इन टिप्स को करें फॉलो
Share:

अप्रैल का महीना शादियों का महीना कहा जाता है क्योंकि इस महीने से शादियां (Marriages) फिर से शुरू होने वाली हैं। ऐसे में अब आने वाले दिनों में जिन लोगों की शादी होने वाली है, उनकी शॉपिंग होना शुरू हो गई होगी। सबसे खासतौर पर दुल्हन को अपने लिए एक-एक चीज बहुत सोच समझकर खरीदनी होगी क्योंकि शादी वाले दिन हर कोई केवल दुल्हन को देखता है। इसी के चलते दुल्हन को उन चीजों का चुनाव करना चाहिए जो देखने में सबसे आकर्षक हो लेकिन साथ ही आरमदायक भी। अब आज हम बात करेंगे दुल्हन के ​फुटवियर्स (Bridal Footwears) की। जी दरअसल लहंगे के साथ पहने जाने वाले ये फुटवियर्स शादी के समय से लेकर ससुराल पहुंचने तक उसके साथ रहते हैं। ऐसे में आपको ऐसे फुटवियर्स खरीदने चाहिए जो आपको अच्छा दिखाए और दूसरों को भी अच्छे लगे।

कैसे फुटवियर्स चाहिए- सबसे पहली बात आपकी चॉइस की है। आप जैसे भी फुटवियर्स खरीदना चाहती हैं, उसके बारे में आपको पहले से ही पता होना चाहिए, ताकि आप शॉप या शोरूम पर जाने के बाद कंन्फ्यूज न हों। जी हाँ और ऐसे में अगर आप दुकानदार को पहले ही अपनी पसंद बता देती हैं, तो आपका ज्यादा समय बर्बाद नहीं होगा।

हाई हील्स जरुरी नहीं- आप दुल्हन हैं तो हाई हील्स ही पहननी है ऐसा कोई जरुरी नहीं। आपको अपने दूल्हे की हाइट को माइंड में रखते हुए हील्स खरीदनी चाहिए, ताकि मैच बेहतर लगे। जी हाँ, अगर दूल्हे की हाइट और आपकी हाइट में ज्यादा अंतर नहीं है, तो सामान्य हील्स ले लें।

आरामदायक फुटवियर- लहंगा पहनकर तैयार होने के बाद आपको काफी लंबे समय तक फुटवियर्स पहनने पड़ते हैं, इस वजह से यह सबसे पहले ध्यान रखें कि फुटवियर पूरी तरह कंफर्टेबल हों। आप फैंशन और फैंसी हील्स के चक्कर में कुछ भी ना ले लें।

लहंगे से मैचिंग- आप जो भी फुटवियर खरीद रही हैं, वो आपके लहंगे से मैच करती हुई होनी चाहिए। जी हाँ क्योंकि मैचिंग फुटवियर का इफेक्ट आपके ब्राइडल लुक को आकर्षक बना देता है।

इस बात का खास रखे ध्यान- जब भी फुटवियर्स खरीदें, इसे घर में आकर करीब आधे घंटे तक पहने रखें, क्योंकि ऐसा करने से इनका साइज आपके पैरों के अनुरूप हो जाएगा। जी दरअसल कई बार दुल्हन फुटवियर्स लाने के बाद घर में पैक करके रख देती हैं और इन्हें शादी वाले दिन ही पहनती हैं और उसके बाद उन्हें इन्हें पहनने पर काफी बुरा महसूस होता है।

अप्रैल में राजस्थान नहीं बल्कि इस जगह पर शादी करेंगे रणबीर-आलिया

गर्मी में शादी-पार्टी के लिए नोरा फतेही के इन साड़ी लुक्स से लें आईडिया

जुबिन संग शादी की खबरों पर निकिता ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -