नहीं रहा द्वितीय विश्व युद्ध का सबसे बुजुर्ग योद्धा, 112 साल की उम्र में हुआ निधन

Dec 28 2018 06:17 PM
नहीं रहा द्वितीय विश्व युद्ध का सबसे बुजुर्ग योद्धा, 112 साल की उम्र में हुआ निधन

वाशिंगटन: द्वितीय विश्वयुद्ध के सबसे बुजुर्ग सैनिक और अमेरिका के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रिचर्ड ओवरटन का 112 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है, रिचर्ड ओवरटन के परिवार ने इस बात की पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को रिचर्ड ओवरटन का निधन हुआ. परिवार की सदस्य शर्ली ओवरटन ने जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें निमोनिया होने पर अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था.

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

उल्लेखनीय है कि रिचर्ड ओवरटन अपनी इच्छा से 1942 में सेना में शामिल हुए थे और उन्होंने 188वें एविएशन इंजीनियर बटालियन में भी अपनी सेवाएं दीं थी. यह बटालियन पूरी तरह से अश्वेत है, जो प्रशांत के विभिन्न द्वीपों में अपनी सेवाएं प्रदान करती है. साल 2013 में उन्होंने कहा था कि वे भगवान को अपने लंबे जीवन का श्रेय देते हैं और उन्होंने आज तक कोई दवा नहीं ली बस ईश्वर की मर्जी से जीवन का आनंद लिया है. 

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई
 
मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें युद्ध के बारे में सोचना या इस सम्बन्ध में बात करना भी पसंद नहीं है. उन्होंने बातचीत में कहा था कि वे सब कुछ भूल चुके हैं. 107 साल की उम्र में ओवरटन ने कहा था कि, "मैं अपनी कॉफी में व्हिस्की पिया करता था, कभी-कभी मैं इसे बगैर मिलाए भी पिया करता था." आपको बता दें कि ओवरटन ने लंबे समय तक ऑस्टिन, टेक्सास में निवास किया है. वे रिचर्ड ओवरटन एवेन्यू स्ट्रीट में रहा करते थे, इस सड़क का नाम भी उनके ही नाम पर रखा गया था.

खबरें और भी:-

 

इस पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को थी सेक्स की लत, खुद से छोटे लड़को संग बनाती थी संबंध!

अमेरिकी हिरासत में हुई दूसरे शरणार्थी बच्चे की मौत

दूध को नाली में बहाते नजर आये बच्चे, डेयरी को लिया जांच के दायरे में