धर्म विशेष के खिलाफ विवादित पोस्ट करने वाली छात्रा को मिली सशर्त जमानत, करना होगा ये काम

Jul 16 2019 04:10 PM
धर्म विशेष के खिलाफ विवादित पोस्ट करने वाली छात्रा को मिली सशर्त जमानत, करना होगा ये काम

रांची: फेसबुक पर इस्लाम धर्म के खिलाफ विवादित पोस्ट करने की आरोपी छात्रा रिचा भारती को 5 कुरान की प्रतिलिपि वितरित करने की शर्त पर जमानत दे दी गई है. जिसमें पहली शर्त में छात्रा को कल पिठोरिया के अंजुमन इस्लामिया के सामने एक प्रतिलिपि देनी होगी बाकी चार कुरान की प्रतिलिपि रांची के किसी भी पुस्तकालय में 15 दिनों के भीतर जमा करानी होगी. 

दरअसल फेसबुक पर इस्लाम धर्म को लेकर विवादित पोस्ट करने के मामले में पिठोरिया थाने से छात्रा ऋचा को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद से ही उसकी रिहाई के लिए जमकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे थे. इस मामले में पिठोरिया थाना में दोनों पक्षों के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद बीते रविवार को दोनों पक्षों को समझा बुझाकर आपसी समझौता कराया गया था. अदालत ने माना है कि रिचा भारती पढ़ाई करने वाली छात्रा है, जो किसी धर्म या सियासी भावना से प्रेरित नहीं है. जिसके बाद आज अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद ऋचा को जमानत दे दी.

फेसबुक पर एक धर्म विशेष के खिलाफ विवादित पोस्ट से जहां दो समुदाय के बीच दूरी बढ़ गई थी तो वहीं अदालत ने इस मामले में छात्रा को सशर्त जमानत दी है. अदालत के इस फैसले से फिर से कहीं न कहीं दोनों समुदायों को एकजुट करने में कारगर साबित होगी.

रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचे सोने के दाम, फिर भी जमकर खरीदारी कर रहे भारतीय

इंदौर से शुरू हुई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना

मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम