मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम
मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर तलाश अभी जारी है. सभी विकल्पों पर पार्टी विचार कर रही है. सूत्रों के अनुसार मौजूदा समय में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक के नाम पर के नाम पर विचार किया जा रहा है. हालांकि अभी तक इस पर सहमति नहीं बन सकी है.

सूत्रों के अनुसार मनमोहन सिंह का नाम पार्टी के कुछ सीनियर नेताओं की ओर से उछाला गया है और यह दलील दी जा रही है कि मनमोहन सिंह को अध्यक्ष बनाकर उनके नीचे 4 कार्यकारी अध्यक्ष बना दिए जाएं जो कि चार अलग-अलग क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हों और अलग-अलग जातियों से संबंध रखते हों. दरअसल, मनमोहन सिंह के साथ के साथ प्लस पॉइंट यह है कि उनकी छवि साफ-सुथरी और ईमानदार इंसान की है. यदि वह अध्यक्ष बनते हैं तो उनके नीचे काम करने में कांग्रेस पार्टी के किसी नेता को कोई समस्या नहीं होगी और गुटबाजी पर भी लगाम लगेगी.

हालांकि मनमोहन सिंह का नाम आगे बढ़ाने में जो चीज आड़े आ रही है, वह है उनकी आयु. मनमोहन सिंह की आयु लगभग 86 साल है. कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उन्हें सभी राज्यों के दौरे करने पड़ेंगे. जनसभाओं को संबोधित करना पड़ेगा. उनकी सेहत को देखते हुए उन्हें समस्या हो सकती है. यदि मनमोहन सिंह कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाते हैं तो उन पर रबड़ स्टांप होने का भी आरोप लग सकता है, क्योंकि भाजपा प्रधानमंत्री रहते उन पर ये आरोप लगा चुकी है.  

मध्य प्रदेश: भाजपा विधायक की सरेआम दबंगई, SDM को धमकाते हुए वीडियो वायरल

शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर कसा तंज, कहा- उन्हें जाना था कर्नाटक, पहुँच गए दिल्ली

कर्नाटक के बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस को लिखा पत्र, कांग्रेस नेताओं से बताया जान को खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -