झुर्रियों को दूर कर स्किन को टाइट बनाता चावल का पानी

झुर्रियों को दूर कर स्किन को टाइट बनाता चावल का पानी

बढ़ती उम्र और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण स्किन की खूबसूरती कहीं खो सी जाती है. धूल मिट्टी का बहुत गंदा असर पड़ता है जिससे चेहरा पूरी तरह ख़राब हो जाता है. लेकिन आपके घर में एक ऐसी चीज़ मौजूद होती है, जिसके इस्तेमाल से आप अपनी बढ़ती उम्र के असर को रोक सकती हैं. जी हाँ, कई बार देसी इलाज से आप अपने चेहरे की रंगत को सुधार सकते हैं. आइये हम आपको बता देते हैं चावल के पानी  से आपका चेहरा कैसे सुंदर बन सकता है. 

चावल के पानी में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं. इसके अलावा इस चावल के पानी के इस्तेमाल से आपकी स्किन टाइट हो जाती है.

ऐसे करें इस्तेमाल 

* अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां आ रही हैं, तो इन को दूर करने के लिए एक गिलास चावल के पानी में एक पेपर टावल को भीगा दे और फिर को निकालकर अपने चेहरे पर अच्छे से चिपका लें. आधे घंटे बाद इसे अपने चेहरे से हटा दें और चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएंगी.

* अगर आप अपने चेहरे में चमक लाना चाहती हैं, तो थोड़े से चावल के पानी में एक चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. फिर से अपने चेहरे पर लगा के 1 घंटे के लिए छोड़ दें, अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर ले. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आ जाएगी.

 

बढ़ती उम्र के साथ ही नहीं, इन कारणों से भी होता कमर में दर्द

बार बार पेशाब जाने से हैं परेशान तो ये रहे देसी इलाज, मिलेगा छुटकारा

टाइफाइड में अपनाएं घरेलु उपाय, जल्दी उतरेगा बुखार