लोकायुक्त की कार्रवाई में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ाए आरआई और पटवारी
लोकायुक्त की कार्रवाई में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ाए आरआई और पटवारी
Share:

उमरिया। मध्यप्रदेश के उमरिया में रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। उमरिया में पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया। दरअसल आरआई के साथ पटवारी को किसान से रिश्वत लेना महंगा पड़ गया। जिसके कारण लोकायुक्त ने दलाल समेत आरआई और पटवारी को 7 हजार रुपए रिश्लत लेते हुए पकड़ लिया। दरअसल सीमांकन के एवज में आरआई और पटवारी दलाल के माध्यम से किसान से रिश्वत ले रहे थे।

दरअसल पूरा मामला उमरिया जिले के बचहा गांव का बताया जा रहा है। जहाँ पर किसान वेदप्रकाश जायसवाल ने जमीन के सीमांकन के लिए आवेदन दिया था। लेकिन पटवारी अनिल पाठक और आरआई गरीब दास द्वारा सीमांकन करने के उपरोक्त में 7 हजार रुपए की डिमांड की गई। जिसके बाद किसान वेदप्रकाश जायसवाल ने इसकी शिकायत रीवा लोकायुक्त में कर दी। जिसके तुरंत बाद लोकायुक्त पुलिस ने किसान वेदप्रकाश जायसवाल की शिकायत का सत्यापन कराया और मामला सही पाए जाने पर आरआई और पटवारी को रंग हाथ पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार आरोपी एक दलाल के माध्यम से रिश्वत लेते थे। रिश्वतखोर आरआई और पटवारी इतने शातिर थे कि इस बार भी खुद रिश्वत ना लेके दलाल राकेश जायसवाल के माध्यम से रिश्वत ले रहे थे। ताकि कार्रवाई से बच सके। कारवाही करते हुए लोकायुक्त रीवा की टीम ने तीनों आरोपियों को ट्रैप कर रंगे हाथो पकड़ लिया।

311 APP पर शिकायतों का नहीं हो रहा निवारण, जनता हो रही परेशान

इंदौरवासियों को जल्द ही मिलेगी वंदे भारत ट्रैन की सौगात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्षदों को किया प्रेरित, किये ये बड़े एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -