यात्रा बैन ख़त्म होने के बाद नागरिकों को लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा पहला भारतीय विमान
यात्रा बैन ख़त्म होने के बाद नागरिकों को लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा पहला भारतीय विमान
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के चलते जारी स्वास्थ्य संकट की वजह से लगाया गया दो सप्ताह का यात्रा प्रतिबंध ख़त्म होने के बाद पहला विमान भारत में फंसे ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को लेकर शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के डार्विन पहुंचा है। प्रतिबंध ख़त्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत में फंसे अपने नागरिकों की स्वदेश वापसी के लिए उड़ानें शुक्रवार से फिर से आरंभ कर दीं हैं।

क्वांटास विमान स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह नौ बजे से थोड़ा पहले रॉयल ऑस्ट्रेलियन एयर फोर्स (RAAF) के एयरबेस पर पहुंचा। इसके माध्यम से 150 यात्रियों को लाया जाना था, लेकिन अंतत: सिर्फ 80 नागरिक स्वदेश लौटे। एबीसी न्यूज ने भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल के हवाले से बताया है कि, शुक्रवार को पहली उड़ान में कई यात्रियों को सवार होने की अनुमति नहीं दी गई है, क्योंकि कोरोना टेस्ट में उनके पॉजिटिव होने का पता चला है।

खबर में कहा गया कि 70 लोगों को विमान में सवार होने से रोक दिया गया, क्योंकि इनमें से 46 लोग पॉजिटिव पाए गए थे और 24 अन्य लोग संक्रमितों के नजदीकी संपर्क में आए थे। स्वदेश लौटे लोगों को होवार्ड स्प्रिंग्स केंद्र ले जाया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के करीब 10,000 स्थायी निवासी भारत से स्वदेश लौटना चाहते हैं। इनमें से करीब 1,000 को जोखिम में माना गया है और उन्हें स्वदेश जाने वाली उड़ानों में सवार होने में तरजीह दी गई है।

आज है अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस, CM शिवराज ने दी बधाई

के रघुराम कृष्णम राजू के समर्थन में आए टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, कही ये बात

सिप्ला लिमिटेड में हुआ 412 करोड़ रुपये का इजाफा, शेयरों में आया 0.60 प्रतिशत से अधिक का उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -