कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए इस्तेमाल करेंगे 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म से अर्जित राजस्व: केजरीवाल
कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए इस्तेमाल करेंगे 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म से अर्जित राजस्व: केजरीवाल
Share:

 नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें राज्य में 'द कश्मीर फाइल्स' को कर मुक्त बनाने पर अपनी हालिया टिप्पणियों के लिए सोशल मीडिया पर गुस्सा आया है, ने शनिवार को कहा कि अर्जित धन का उपयोग कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए किया जाना चाहिए और उन्हें घर वापस लाने के प्रयास किए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा, '25 साल पहले कश्मीरी पंडितों के पलायन के बाद से भाजपा 13 साल से केंद्र की सत्ता में है। भले ही भाजपा प्रशासन पिछले आठ साल से सत्ता में है, लेकिन एक भी कश्मीरी पंडित वापस नहीं लौटा है। कश्मीरी पंडितों द्वारा किए गए अत्याचारों का भाजपा ने राजनीतिकरण किया। वे अब अपनी त्रासदी के बारे में फिल्में बनाकर पैसा कमा रहे हैं। फिल्म कश्मीर फाइल्स ने लगभग 200 करोड़ रुपये की कमाई की "आज एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, केजरीवाल ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि फिल्म को यूट्यूब पर देखने के लिए हर किसी के लिए स्ट्रीम किया जाना चाहिए। उन्हें इसे यूट्यूब पर प्रसारित करना चाहिए ताकि हर कोई देख सके। जुटाए गए धन को कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के साथ-साथ उन्हें उनके परिवारों के साथ फिर से मिलाने के प्रयासों की ओर जाना चाहिए।

केजरीवाल ने गुरुवार को विधानमंडल को दिए अपने बयान में भाजपा पर 'द कश्मीर फाइल्स' को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और दिल्ली में पार्टी नेताओं की इसे कर मुक्त करने की मांग का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी चाहती है कि लोग फिल्म देखें तो इसे यूट्यूब पर अपलोड किया जाए।

गेल इंडिया ने अगले सप्ताह तक शेयर बायबैक पर विचार किया

विमेंस वर्ल्ड कप: अफ्रीका को हराते ही सेमीफइनल में पहुँच जाएगी टीम इंडिया, देखें पॉइंट टेबल

वन्य जीवों पर मंडराया ICH संक्रमण का खतरा, 3 भालुओं की हो गई है मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -