विमेंस वर्ल्ड कप: अफ्रीका को हराते ही सेमीफइनल में पहुँच जाएगी टीम इंडिया, देखें पॉइंट टेबल
विमेंस वर्ल्ड कप: अफ्रीका को हराते ही सेमीफइनल में पहुँच जाएगी टीम इंडिया, देखें पॉइंट टेबल
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पाकिस्तान को मात देने के बाद ICC महिला विश्व कप 2022 की अंक तालिका ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है. अब 27 मार्च को हारना मना है, क्राइस्टचर्च में खेल रही टीम इंडिया के लिए भी और उधर वेलिंग्टन में खेलने वाली इंग्लैंड के लिए भी. क्योंकि अंकतालिका का समीकरण ही अब कुछ ऐसा हो गया है कि जो हारेगा उसे काफी कुछ खोना पड़ेगा. न्यूजीलैंड सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह से बाहर नहीं हुआ है. पाकिस्तान को हराने के बाद उसका रन रेट प्लस में आ गया है. और अब 27 मार्च को यदि कुछ बड़ा उलटफेर हो गया तो फिर न्यूज़ीलैंड के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल सकते हैं.

पॉइंट टेबल पर नजर दौड़ाए तो लीग स्टेज के 7 में से 7 मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है और वो सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. साउथ अफ्रीका के अब तक खेले 6 मैचों में 9 पॉइंट हैं और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान के साथ सेमीफइनल में हैं. वेस्ट इंडीज फिलहाल तीसरे स्थान पर है. अब सवाल है सेमीफाइनल के लिए अन्य टीमों में भाग्य किसका साथ देगा और कौन बाकी के स्थान पर कब्जा करेगा, ये पता 27 मार्च को चलेगा, जब इंग्लैंड और बांग्लादेश की टक्कर के साथ साथ भारत और साउथ अफ्रीका के मुकाबले का परिणाम आएगा.

पॉइंट टेबल में फिलहाल भारत  5वें स्थान पर है और इंग्लैंड चौथे नंबर पर. वहीं न्यूजीलैंड की टीम छठे स्थान पर है. तीनों  ही टीमों के 6-6 अंक हैं. अंतर बस रन रेट का है. इंग्लैंड का रन रेट भारत से बेहतर है और भारत का रन रेट न्यूजीलैंड से अच्छा है. वहीं न्यूजीलैंड लीग स्टेज के अपने पूरे 7 मैच खेल चुकी है. लेकिन भारत और इंग्लैंड 27 मार्च को अंतिम मुकाबला खेलेंगे. अब समझिए कि भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए क्या करना होगा? बस उसे इसके लिए साउथ अफ्रीका को पराजित करना है. साउथ अफ्रीका को हराते ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. यदि इंग्लैंड बांग्लादेश को हरा भी देता है. तो भी उससे भारत की स्थिति पर फर्क नहीं पड़ेगा. उस स्थिति में दोनों टीमें 8-8 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी.

IPL 2022: एक साथ प्रैक्टिस करते दिखे टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तान, धोनी-कोहली की शानदार फोटो वायरल

IPL 2022: CSK को लगा डबल झटका, दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर.., यहाँ देखें संभावित प्लेइंग XI

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में 10 सदस्यीय भारतीय टीम की कर सकती है ये दो खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -