ए राजा की पुस्तक  ‘2जी सागा अनफोल्डस’ में कई खुलासें
ए राजा की पुस्तक ‘2जी सागा अनफोल्डस’ में कई खुलासें
Share:

दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मननमोहन सिंह एक बार फिर सवालों के घेरे में है. इस बार उन्हें पूर्व दूरसंचार मंत्री एंदीमुथु राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले फिर घसीटा जा रहा है. मामले में उनकी चुप्पी पर सवाल खड़े हो रहे है.राजा का कहना है कि ''मनमोहन उस दूरसंचार नीति का बचाव करने के लिए कुछ क्यों नहीं बोले जिसे उन्होंने खुद मंजूरी दी थी''. सीबीआई की एक अदालत ने 2जी स्पेक्ट्रम आंवटन घोटाला मामले में ए राजा सहित सभी आरोपियों को हाल ही में बरी कर दिया था.

राजा ने अपनी पुस्तक ‘2जी सागा अनफोल्डस’ (2जी कथा की सच्चाई) में तत्कालीन नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय पर भी आरोप लगाए है. राजा के अनुसार राय ने ‘गलत उद्देश्यों’ के चलते कैग के पद का एक तरह से ‘सौदा’ कर लिया. राय ने ही स्पेक्ट्रम आवंटन में गड़बडिय़ों के चलते सरकारी खजाने को 1.76 लाख करोड़ रुपये के ‘प्रकल्पित’ घाटे की बात कही थी. राजा का दावा है कि नयी कंपनियों को 2जी दूरसंचार स्पेक्ट्रम आवंटन के लिए उन्होंने मनमोहन सिंह की ‘मंजूरी’ ली थी.

उन्होंने लिखा कि 22 अक्तूबर, 2009 को सीबीआई द्वारा दूरसंचार मंत्रालय व कुछ दूरसंचार कंपनियों के कार्यालयों पर छापेमारी के बाद वह शाम सात बजे प्रधानमंत्री से मिले. प्रधानमंत्री को जब मैंने सीबीआई के छापों के बारे में बताया तो वे कुछ हतप्रभ रह गए. बुक के जरिये राजा ने पप्पुर मामले को शर्मनाक करार दिया है.

करणी सेना ने फिर दी चेतावनी

पुलिस की गोली से 8 वर्षीय बच्चे की मौत

म्यांमार में हिंसा करने वालों पर पुलिस ने की फायरिंग, 7 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -