रीवा में बाढ़ से जान बचाने पेड़ से नदी में कूदे प्रभावित
रीवा में बाढ़ से जान बचाने पेड़ से नदी में कूदे प्रभावित
Share:

रीवा : मध्यप्रदेश के रीवा में बाढ़ आने के कारण डेम का पानी छोड़ने से बुधवार को मछली पकड़ने टमस नदी गए पंचायत भड़ररा के गांव गुरगुदा के 6 युवक अचानक बाढ़ के कारण पेड़ पर चढ़ गए थे। डैम का पानी छूटने के साथ ही पानी बढ़ता गया और युवक पेड़ की ऊंचाई पर जाने लगे. स्थिति यहां तक निर्मित हो गई, नदी पर स्थित पेड़ के दोनों तरफ तकरीबन 400 फिट पानी की तेज लहरें चलने लगी. 

प्रशासन को उन युवकों की फंसे होने की खबर गुरूवार की सुबह तकरीबन 8 बजे स्थानीय लोगों से मिली. फंसे हुए युवकों को बचाने के लिए तैराकों की मदद ली और सेना का इलाहाबाद से हेलीकॉप्टर भी बुलाया गया।

लेकिन एक तरफ बिजली उत्पादन संयंत्र लगे होने व दूसरी तरफ पहाड़ की ऊंचाई के बीच हेलीकाप्टर उतर न सका और साथ ही नाव की भी मदद लेने की कोशिश की गई, लेकिन नदी की धाराओं ने नाव का रास्ता ही बदल दिया. कई बार नाव भी पलटने से बाल-बाल बची, प्रशासन के रेस्क्यू ऑपरेशन से मदद न मिलती देख अदम्य साहस का परिचय देते हुए 6 युवकों ने छलांग लगा दी। आखिरकार पुन: हेलीकाप्टर युवकों की मदद करने के लिए मौके पर पहुंचा जहां तीन लोगों को पानी से निकालने में कामयाब रहा। जबकि चार लोग स्वयं ही तैयारकर नदी से बाहर निकल गए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -