राजस्थान : कोटा में अन्य राज्यों के छात्र रोज खा रहे आलू सब्जी, जानें क्यों
राजस्थान : कोटा में अन्य राज्यों के छात्र रोज खा रहे आलू सब्जी, जानें क्यों
Share:

राजस्थान में लॉकडाउन के चलते फंसे बिहार के छात्र वापस अपने घर लौट आए हैं. लेकिन अभी भी बहुत सारे प्रवासी मजदूर वहां फंसे हुए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मजदूरों को आश्वासन दिया है. बिहार लौटे सभी छात्रों को उनके घरों पर क्वारंटीन किया गया है. मोहल्ले वाले छात्रों से दूरी बनाए हुए हैं. बिहार वापस लौटे छात्रों ने बताया कि किस तरह उन्होंने परेशानियों का सामना किया. 

कोरोना वायरस की वजह से कम हो सकता है हथियारों में निवेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार को कोटा से दानापुर पहुंची ट्रेन से आने वाले एक छात्र ने कहा कि कोटा में खाने की समस्या बढ़ती जा रही थी. हरी सब्जी नहीं मिल रही थी इसीलिए सिर्फ आलू की सब्जी खानी पड़ रही थी. अब दोबारा कोटा नहीं जाएंगे, यहीं पढ़ेंगे. वहीं एक अन्य छात्रा ने कहा कि जैसे-जैसे लॉकडाउन बढ़ता गया, समस्या बढ़ती गई. मेस में खाने की क्वालिटी खराब थी और पैसा भी मनमाने लेने लगे थे. हम पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे.ज्यादातर छात्रों का कहना था कि मेस ने मनमाने पैसे लेकर भी अच्छा खाना नहीं दिया. एक छात्र ने कहा कि लॉकडाउन के कारण बाहर निकलना नहीं हो पा रहा था. सभी दोस्त चले गए थे, इसलिए परेशानी हो रही थी.

कोरोना संकट के बीच दिल्ली में बारिश, तेज हवाओं के साथ बरसा पानी

इस मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोई भी श्रमिक अपने गृह स्थान के लिए पैदल रवाना न हो. राज्य सरकार उन्हें बसों और ट्रेनों के माध्यम से भेजने के लिए उचित व्यवस्था कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो श्रमिक पैदल रवाना हो गए हैं, उनके लिए रास्ते में कैंप और भोजन सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें. संकट की इस घड़ी में हर व्यक्ति के जीवन की रक्षा करना और उनके दुख-दर्द को बांटना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

आज ही के दिन सुलगी थी 1857 क्रांति की चिंगारी, जानें क्या ​थी वजह

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत की बड़ी सफलता, अब X-Ray मशीन करेगी मरीज की पहचान

माता-पिता वेब सीरीज की दुनिया में है गुम तो, बच्चे कर रहे यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -