दिल्ली सरकार ने लगाई फीस बढ़ाने वाले स्कूलों पर लगाम
दिल्ली सरकार ने लगाई फीस बढ़ाने वाले स्कूलों पर लगाम
Share:

हाल ही में देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों में अचानक फीस बढ़ने की ख़बरों ने काफी तूल पकड़ा था. अब इससे दिल्ली सरकार में भी काफी अफरा-तफरी मच गई है. इन प्राइवेट स्कूलों में दिल्ली के कई नामचीन विद्यालय भी शामिल है. ये विद्यालय अपने द्वारा बढ़ाई गई फीस को तुरंत जमा करने के लिए अभिभावकों पर काफी दबाव बना रहे है. 

इसे देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा अपने सभी विधायकों के साथ शिक्षा विभाग को आमंत्रित किया गया. और एक मीटिंग का आयोजन किया गया. इस मीटिंग के सम्पन्न होने के बाद दिल्ली सरकार ने ऐलान किया कि, अगर कोई निजी विद्यालय बच्चों या अभिभावकों पर किसी प्रकार का दबाव बनाते है या उन्हें फीस के लिए प्रताड़ित करते है तो ऐसे स्कूलों पर सरकार द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी.  

मीटिंग के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, सरकार के पास विधायकों के जरिए और अभिभावकों से ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कई स्कूल सातवें वेतन आयोग के तहत टीचर्स की सैलरी बढ़ जाने का हवाला देकर फीस बढ़ा रहे हैं और बढ़ी हुई फीस वसूलने के लिए बच्चों को परेशान कर रहे हैं. सिसोदिया ने बताया कि, हम ऐसे सभी स्कूलों को चेतावनी दे रहे हैं कि फीस के लिए किसी बच्चे को परेशान किया गया या उनके अभिभावकों पर दबाव बनाया गया, तो इसके नतीजे भुगतने के लिए भी स्कूल तैयार रहें.

नासा ने ढूंढा 8 ग्रहों वाला एक और सोलर सिस्टम

भारत में हो रहे है करोड़ो अबॉर्शन

हिमाचल के पहाड़ो से लेकर गुजरात के रण तक के एक्जिट पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -