जब एक ग्राहक ने भारतीय रेस्तरां में दी 82 हजार की टिप
जब एक ग्राहक ने भारतीय रेस्तरां में दी 82 हजार की टिप
Share:

लन्दन : आमतौर पर किसी रेस्तरां में जाने पर वहां के खानसामे या वेटर द्वारा अच्छा खाना बनाने या अच्छी सेवा देने पर ग्राहक द्वारा खुश होकर 50 - 100 रुपए की टिप दी जाती है.लेकिन जिस खबर की आपको जानकारी दे रहे है उसे पढ़कर आप चौंक जाएंगे.यह बिल्कुल सच है कि उत्तरी आयरलैंड के एक धनी उद्योगपति ने एक भारतीय रेस्तरां में सिर्फ 79 पाउंड के भोजन बिल पर 1,000 पाउंड का टिप देकर सभी को हैरत में डाल दिया.

यह घटना लन्दन के  पोर्टाडाउन ‘दि इंडियन ट्री’ रेस्तरां की है.रेस्तरां के कर्मचारी उस वक्त आश्चर्य में पड़ गए जब इस ग्राहक ने 79.5 पाउंड के बिल के साथ अपना टिप उनके लिए छोड़ा और ये टिप 1000 पाउंड थी. भारतीय मुद्रा में देखें तो 83,124.52 रुपये यानी 82 हजार रुपये से भी ज्यादा है.‘बेलफास्टलाइव डॉट को’ की खबर के अनुसार, विदेश में रहने वाले यह उद्योगपति अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहते हैं.

इस रेस्तरां के इस विदेशी नियमित ग्राहक का कहना है कि वह 2002 से ही रेस्तरां के रसोइया बाबू के हाथों बने हुए भोजन को बेहद पसंद करते है. वह जब भी घर आते हैं, उसके हाथ का बना खाना जरूर खाते हैं.इस बारे में रेस्तरां के निदेशक लुना एकुश ने कहा कि वह 2002 से ही बाबू के ग्राहक हैं और चूंकि अब वह विदेश चले गए हैं, जब भी वापस घर, बेलफास्ट आते हैं, वह फोन करते हैं और पता करते हैं कि बाबू क्या पका रहे हैं.एकुश ने कहा, वह यहां आते हैं, फिर घर जाते हैं. यह बहुत खुशी की बात है कि वह रेस्तरां के फूड, सर्विस और एन्वायरमेंट सभी से प्रसन्न हैं.

उस दिन जो हुआ उसे एकुश ने बताया कि उन्होंने बाबू को एक ओर बुलाया और कहा कि वह एक छोटी सी चीज के साथ उन्हें धन्यवाद देना चाहेंगे. हम सभी सकते में थे, लेकिन उन्होंने मशीन ली, खुद टाइप किया और कार्ड से भुगतान किया.फिर उन्होंने कहा कि अब मैं अपने भोजन का बिल चुकाना चाहूंगा. ऐसे ग्राहक का कौन इन्तजार करना नहीं चाहेगा.

वॉक पर निकली महिला को दिखा कुछ ऐसा जिससे उड़ गए उसके होश

  •  
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -