RBI दे रहा 40 लाख का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम
RBI दे रहा 40 लाख का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम
Share:

नई दिल्ली: अपने कस्टमर्स के लिए डिजिटल पेमेंट को अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) पहली बार वैश्विक हैकाथॉन (Hackathon) का आयोजन करने जा रहा है. इसमें शामिल लोगों के पास 40 लाख रुपये तक का इनाम जीतने का सुनहरा मौका है. 

RBI ने इस हैकाथॉन का ऐलान करते हुए कहा कि डिजिटल भुगतान को ज्यादा सुरक्षित बनाना इसकी विषयवस्तु रखी गई है. ‘हार्बिंजर 2021’ (HARBINGER 2021) नामक इस हैकाथॉन के लिए 15 नवंबर से पंजीकरण शुरू हो जाएगा. RBI ने कहा है कि हैकाथॉन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल भुगतान की पहुंच वंचित वर्ग तक करने, भुगतान को सरल बनाने एवं इससे संबंधित अनुभव को बेहतर करने के साथ ही डिजिटल भुगतान को अधिक सुरक्षित बनाने से जुड़़े मुद्दों की पहचान करने के साथ उनके निराकरण पेश करने होंगे. RBI ने मंगलवार को इस हैकाथॉन का ऐलान करते हुए कहा कि डिजिटल भुगतान को अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाना इसकी विषयवस्तु है. 

RBI ने आगे कहा कि हार्बिंजर 2021 में शामिल होने से प्रतिभागियों को उद्योग के जानकारों का मार्गदर्शन हासिल करने और अपने इनोवेटिव समाधान दिखाने का अवसर मिलेगा. एक ज्यूरी प्रत्येक वर्ग में विजेताओं का चयन करेगी. पहला स्थान पाने वाले को 40 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 20 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

कच्चे तेल के दामों में आया भारी उछाल, जानिए पेट्रोल-डीजल का भाव

इस दिन होगा महिला फुटबॉल टीम का ब्राज़ील, चिली और वेनेज़ुएला से मुकाबला

कोरोना वैक्सीन को लेकर मनसुख मंडाविया बोले- "देश में अब तक 109 करोड़ से अधिक..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -