कोरोना वैक्सीन को लेकर मनसुख मंडाविया बोले-
कोरोना वैक्सीन को लेकर मनसुख मंडाविया बोले- "देश में अब तक 109 करोड़ से अधिक..."
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के अनुसार, देश में अब तक 109 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि 'हर घर दस्तक' पहल के हिस्से के रूप में, स्वास्थ्य कार्यकर्ता टीकाकरण अभियान चलाने के लिए सभी घरों का दौरा करेंगे। Covaxin और Covisheeld 96 देशों में स्वीकृत हैं। सूची CoWIN ऐप के माध्यम से उपलब्ध है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में प्रशासित कोविड-19 वैक्सीन खुराक की कुल संख्या शनिवार को 108 करोड़ को पार कर गई। मंत्रालय के अनुसार, दिन के लिए अंतिम रिपोर्ट देर रात में संकलित किए जाने के कारण दैनिक टीकाकरण संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

मंत्रालय के अनुसार, देश की सबसे कमजोर आबादी को कोविड-19 से बचाने के लिए एक उपकरण के रूप में टीकाकरण अभियान की अभी भी उच्चतम स्तर पर समीक्षा और निगरानी की जा रही है। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीका लगाया गया। 2 फरवरी से फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को टीका लगाया गया है। कोविड-19 टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च को 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए शुरू हुआ, जिनकी कुछ सह-रुग्ण स्थितियां हैं।

कानपुर में ज़ीका वायरस का कहर जारी, आज सीएम योगी करेंगे हालात की समीक्षा

अफगानिस्तान संकट पर NSA स्तर की बैठक आज, अजित डोभाल करेंगे अध्यक्षता

कीवी के खिलाफ हिटमैन बने टी20 के नए कप्तान, हुआ टी-20 टीम का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -