LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव
Share:

नई दिल्ली: गैर-सब्सिडी वाली LPG गैस सिलेंडर (Non-Subsidised LPG) की कीमतें बढ़ गईं हैं. IOC ने दिसंबर महीने के लिए गैस की कीमतें जारी कर दी हैं. गैर-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के भाव देश भर में 50 रुपये बढ़ा दिए गए हैं. पांच महीनों के बाद ये पहली बार है कि बगैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के भाव बढ़ाए गए हैं. 

IOC की वेबसाइट के अनुसार, इस बढ़ोतरी के साथ ही 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी LPG सिलेंडर का दिसंबर के लिए दिल्ली में कीमत 644 रुपये हो गई है, जो कि पहले 594 रुपये थी. कोलकाता में भी इसका भाव बढ़कर अब 670.50 पैसे हो गया है, जो कि पहले 620.50 था. मुंबई में बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की कीमत 594 रुपये से बढ़कर 644 रुपये हो गई है. चेन्नई में बगैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर का भाव 610 रुपये से बढ़कर 660 रुपये हो गया है. कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी 56 रुपये तक की वृद्धि की गई है.  

LPG गैस सिलेंडर के दाम तेल कंपनियां हर माह निर्धारित करती हैं. इसके पहले जुलाई माह में तेल कंपनियों ने LPG सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया था. इस वर्ष सितंबर में सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के कारण घरेलू LPG गैस सब्सिडी भी नहीं दी थी. जिससे सरकार को सीधा सीधा 20 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई थी.

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

नवंबर में 53.7 पर पीएमआई की सेवाएं, 9 महीने में पहली बार हुई नौकरियों में वृद्धि

एनएसई ने शुरू किया पहला एग्री कमोडिटी फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -