यूरोप में बाढ़ के बाद लापता हुए सैकड़ों लोग, बचाव दल ने शुरू किया रेस्क्यू
यूरोप में बाढ़ के बाद लापता हुए सैकड़ों लोग, बचाव दल ने शुरू किया रेस्क्यू
Share:

बचाव दल पश्चिमी यूरोप में बाढ़ से बचे लोगों को खोजने के लिए दौड़ लगा रहा है, जिसने पूरे पश्चिमी यूरोप में कहर बरपाया है, जिसमें 120 से अधिक लोग मारे गए हैं। रिकॉर्ड बारिश के बाद जर्मनी और बेल्जियम में भारी बाढ़ आने के बाद से सैकड़ों लोग अभी भी लापता हैं। स्विट्जरलैंड, लक्जमबर्ग और नीदरलैंड में भी भारी बारिश हुई है - जहां पीएम मार्क रूट ने एक दक्षिणी प्रांत में राष्ट्रीय आपदा घोषित की है। यूरोपीय नेताओं ने जलवायु परिवर्तन के लिए चरम मौसम को जिम्मेदार ठहराया है।

विशेषज्ञों का कहना है कि ग्लोबल वार्मिंग से मूसलाधार बारिश की संभावना बढ़ जाती है। औद्योगिक युग शुरू होने के बाद से दुनिया लगभग 1.2C पहले ही गर्म हो चुकी है जर्मनी में, जहां मरने वालों की संख्या 100 से अधिक है, राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर ने कहा कि वह शनिवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की यात्रा से पहले तबाही से "स्तब्ध" थे।

"पूरे स्थान आपदा से झुलस गए हैं" श्री स्टीनमीयर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। "कई लोगों ने वह खो दिया है जो उन्होंने अपने पूरे जीवन में बनाया है।" जर्मनी में शुक्रवार को मुश्किल हालात के कारण बचाव दल को मुश्किलों का सामना करना पड़ा, जिससे लापता के परिजनों को खबर का बेसब्री से इंतजार था। फोन नेटवर्क बंद हो गए थे, सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं और 100,000 से अधिक घरों में बिजली नहीं थी। नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया, राइनलैंड-पैलेटिनेट और सारलैंड राज्य बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। राइनलैंड-पैलेटिनेट के अहरवीलर जिले में, अधिकारियों ने कहा था कि शुक्रवार को लगभग 1,300 लोग लापता थे - लेकिन उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा "हर घंटे घट रहा था"।

अब ट्विटर यूजर्स कर सकेंगे अपने ट्वीट को एडिट, लेकिन करना होगा ये काम

सोशल मीडिया पर छाए विद्युत जामवाल, जानिए क्या है खास?

UGC ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में 1 अगस्त से शुरू होंगे एडमिशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -