अब ट्विटर यूजर्स कर सकेंगे अपने ट्वीट को एडिट, लेकिन करना होगा ये काम

लंबे वक़्त से ट्विटर उपयोगकर्ता एडिट बटन की डिमांड कर रहे हैं। हालांकि इस फीचर को सीईओ जैक डोर्सी ने नकार दिया था, जिन्होंने बताया था कि ऐप को कभी भी एडिट बटन नहीं प्राप्त होगा। मगर ट्विटर ने अपने ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ Undo बटन का आरम्भ किया, जो कमोबेश यही कार्य करता है। वही अब ट्विटर के प्रोडक्ट प्रमुख काव्योन बेयकापुर यूजर्स से जानना चाहते हैं कि क्या वे एडिट बटन के लिए पेमेंट करेंगे।

वही भले ही ट्विटर एडिट बटन पर काम कर रहा हो, मगर यह सिर्फ पेड सब्सक्राइबर्स तक ही सीमित हो सकता है। बेयकापुर ने अपने निजी हैंडल पर एक पोल शेयर किया जिसमें यूजर्स से ट्वीट्स को एडिट करने का ऑप्शन प्राप्त करने के लिए बोला गया। उन्होंने लिखा, “f @TwitterBlue आपको ट्वीट पोस्ट करने के कुछ ही समय में एडिट करने देता है, क्या आप सब्सक्रिप्शन लेना चाहेंगे? मुझे बताएं कि उत्तर में हां/नहीं क्यों!

तत्पश्चात, 68.4 प्रतिशत से ज्यादा यूजर्स ने “नहीं” बटन चयनित किया है, जबकि सिर्फ 31.6 प्रतिशत यूजर्स ने एडिट सुविधा के लिए पेमेंट करने पर मंजूरी जाहिर की है। ट्विटर इस सुविधा पर विचार कर सकता है, तथा बेयकापुर ने यह भी संकेत दिया कि यह सुविधा यूजर्स को ट्वीट पोस्ट करने के कुछ मिनट पश्चात् एडिट करने देगी। डोर्सी ने 2020 में हिंट दिया था कि ट्विटर को कभी भी एडिट बटन नहीं प्राप्त हो सकता है क्योंकि वह ट्विटर के मूल डिज़ाइन को संरक्षित करना चाहता हैं जो मुख्य तौर पर एक एसएमएस, टेक्स्ट संदेश सेवा थी।

'Koo' से डरा 'Twitter', उठाया ये बड़ा कदम

1 माह में WhatsApp ने किए 20 लाख भारतीयों के अकाउंट प्रतिबंधित, जानिए कारण

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर! फेसबुक और सोनी ने मिलाया हाथ, फैंस को मिलेगी ये सुविधा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -