PM मोदी-अमित शाह ने दी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई
PM मोदी-अमित शाह ने दी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई
Share:

आज गणतंत्र दिवस है और यह भारत का 72वां गणतंत्र दिवस है। ऐसे में आज राजधानी दिल्ली के राजपथ पर ऐतिहासिक परेड निकलेगी। आपको हम यह भी बता दें कि पहली बार राफेल इस परेड में अपना दम दिखाने के लिए तैयार है। इसी के साथ ही सभी की निगाहें किसानों की ट्रैक्टर रैली पर भी हैं। गणतंत्र दिवस पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत को बधाई दी है। जी दरअसल बोरिस को पहले गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में बतौर मेहमान शामिल होना था, लेकिन कोरोना संकट के कारण वो नहीं आ सके। वहीँ उनके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों, राहुल गांधी और अन्य देश के नेताओं ने लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है।

आप देख सकते हैं अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है- '‘गणतंत्र दिवस’ भारत की बहुरंगी विविधता और समृद्ध सांस्‍कृतिक विरासत का प्रतीक है। मैं उन सभी महान विभूतियों का स्मरण करता हूँ, जिनके संघर्ष से 1950 में आज के दिन हमारा संविधान लागू हुआ और साथ ही उन सभी वीरों को नमन करता हूँ जिन्होंने अपने शौर्य से भारतीय गणतंत्र की रक्षा की है।' वहीँ उनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है- 'देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद! Wishing all the people of India a Happy #RepublicDay। Jai Hind!'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया और कोरोना काल समेत अन्य चुनौतियों का जिक्र किया। इसके अलावा उन्होंने पद्म पुरस्कारों का ऐलान कर दिया गया। जी दरअसल इस बार कुल 119 लोगों को ये सम्मान मिला है, जिसमें जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, रामविलास पासवान (मरणोपरांत) समेत अन्य कई दिग्गजों का नाम शामिल है। इसी मौके पर गैलेंटेरी अवॉर्ड्स का भी ऐलान किया गया है।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

जल्द रिलीज होगी महेश बाबू की नयी फिल्म, मेकर्स ने रिलीज किया ये वीडियो

राजनीति में वंशवाद को लेकर भड़के अभिषेक बनर्जी, कहा- मोदी जी ऐसा बिल लाइए।।।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -