इंदौर में कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट अब होगी सार्वजनिक, मरीजों की संख्या 1935 हुई
इंदौर में कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट अब होगी सार्वजनिक, मरीजों की संख्या 1935 हुई
Share:

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, कोरोना वायरस के 77 नए मरीज मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1935 पर पहुंच गई है. रविवार रात सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक 1105 सैंपलों की जांच की गई थी, इनमें से 1028 निगेटिव आए. अब तक इस बीमारी से 90 लोगों की मौत हो गई है. 898 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. इससे पहले प्रगति नगर निवासी नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी और मुराई मोहल्ला में रहने वाले तीन कर्मचारी संक्रमित पाए गए. सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इनके साथ रहने वाले ड्राइवर और दरोगा की जांच की जा रही है.

वहीं, मंत्री, सांसद और अधिकारियों की रेसीडेंसी पर बैठक में अहम निर्णय लिया गया कि अब निगेटिव और पॉजिटिव मरीजों की सूची सार्वजनिक होगी. इससे रिपोर्ट छिपाने की निजी अस्पतालों की मनमानी पर रोक लगेगी. मरीजों की रिपोर्ट सीधे मोबाइल पर भी मिलेगी. निजी अस्पतालों में हर सुविधा के शुल्क भी तय किए जाएंगे, जिससे बेलगाम बिलिंग पर रोक लग पाएगी.

बता दें की बिजलपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. दो दिन पहले बिजलपुर मेन रोड पर रहने वाले एक परिवार में कोरोना का मरीज मिलने के बाद मुख्य मार्ग को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. श्मशान घाट के पास, नीम चौक, शासकीय कन्याशाला और मुंडी रोड पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात है. स्टॉपर और बैरिकेड लगाकर रास्ते बंद कर दिए गए हैं. कोरोना के डर से गांव वाले घरों में बैठे हैं. अब गांव न तो सब्जियां, न फल और न ही दूध बिक रहा है.

जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 41 दिन के शिशु समेत 12 नए केस आए सामने

साल के 365 दिन 'लॉकडाउन' में रहता है पश्चिम बंगाल का ये गाँव, बांग्लादेशी अपराधी मचाते हैं आतंक

यूपी में आंधी-तूफ़ान ने बरपाया कहर, 46 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -