प्रसिद्ध तावलवादक पं. शुभंकर बनर्जी का हुआ निधन
प्रसिद्ध तावलवादक पं. शुभंकर बनर्जी का हुआ निधन
Share:

प्रसिद्ध तालवादक पं शुभंकर बनर्जी का घातक कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया। एक निजी अस्पताल में दो महीने तक कोविड-19 से जूझने के बाद उनके परिवार ने अब गुरुवार को पंडित शुभंकर बनर्जी के निधन की सूचना दी।

परिवार ने कहा कि 54 वर्षीय बनर्जी की बुधवार को मृत्यु हो गई, उनकी पत्नी, बेटा और बेटी हैं। उनके बेटे, होनहार तालवादक अर्चिक ने फेसबुक पर "लॉस्ट" लिखा। पंडित तेजेंद्र नारायण मजूमदार, पंडित पूरबयान चटर्जी, उस्ताद राशिद खान, पंडित बिक्रम घोष के कई शास्त्रीय संगीतकार बनर्जी की अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले हैं। अंतिम संस्कार गुरुवार को संगीत अनुसंधान अकादमी से कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया था। बनर्जी, जिन्होंने पंडित रविशंकर, उस्ताद अमजद अली खान से लेकर पंडित हरिप्रसाद चौरसिया, पंडित शिव कुमार शर्मा तक सभी दिग्गज क्लासिकिस्टों के साथ जुगलबंदी की थी, उन्हें 20 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह महीनों से ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे।

महान तबला कलाकार जाकिर हुसैन ने बुधवार रात ट्वीट किया, 'मैं उन्हें याद करूंगा, तबला की दुनिया उन्हें याद करेगी, भारतीय संगीत उन्हें याद करेगा। आरआईपी शुभंकर भाई।” किंवदंती के बारे में अधिक बात करते हुए, वह पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा संगीत सम्मान और संगीत महा सम्मान के प्राप्तकर्ता थे। उन्होंने इस साल के डोवर लेन संगीत सम्मेलन में प्रदर्शन किया था जब स्थानों पर संगीत कार्यक्रमों की अनुमति दी गई थी और उन्होंने अपनी मां की याद में एक क्लासिक संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया था।

बंगाल हिंसा को लेकर एक्शन में CBI, ताबड़तोड़ दर्ज कर रही FIR

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रखेंगे कल्याण सिंह के नाम पर कैंसर संस्थान और मेडिकल कॉलेज का नाम

3 साल से छोटे बच्चे को नहीं मिलेगा नर्सरी में एडमिशन - बॉम्बे हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -