बंगाल हिंसा को लेकर एक्शन में CBI, ताबड़तोड़ दर्ज कर रही FIR

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद भड़की हिंसा मामले में अब CBI ताबड़तोड़ एक्शन की मुद्रा में नज़र आ रही है. कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले के बाद गुरुवार को दिल्ली से CBI की एक टीम बंगाल पहुंची और आते ही उनकी ओर से 9 FIR दर्ज की गईं. इसमें अभिजीत सरकार की हत्या वाला केस भी शामिल किया गया है.

खबर है कि आने वाले दिनों में CBI और भी प्राथमिकी दर्ज करने जा रही है. जैसे ही कोलकाता पुलिस की ओर से CBI संग और आवश्यक जानकारी साझा की जाएगी, जांच का दायरा बढ़ता जाएगा. अभी के लिए CBI द्वारा लोगों से पूछताछ का सिलसिला शुरू हो चुका है. पीड़ितों के परिवार से CBI बात कर रही है, वहीं जांच एजेंसी के घटनास्थल पर भी जाने की तैयारी है. तमाम बारीकियों पर ध्यान रहे, इसलिए फॉरेंसिक टीम से भी संपर्क किया गया है.

बता दें कि अदालत के आदेश के बाद CBI द्वारा चार विशेष टीमें गठित की गई थीं. इन विशेष टीमों में कुल 25 ऑफिसर रखे गए थे. इन सभी को बंगाल हिंसा के दौरान हुई दुष्कर्म की वारदातें और हत्या वाले मामलों की जांच की जिम्मेदारी दी गई थी. वहीं अदालत द्वारा दूसरे मामलों की जांच के लिए SIT का भी गठन कर दिया गया है.

काबुल से भारतीय और नेपाली लोगों को लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी आईएएफ

Fact Check: इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस बने भारत के जज 'दलवीर भंडारी' ?

तेलंगाना मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधन संघ और राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल गठबंधन ने स्कूलों के लिए मांगी सहायता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -