Renault Triber आगामी महीनें मे हो सकती लॉन्च, ये है अन्य फीचर

Renault Triber आगामी महीनें मे हो सकती लॉन्च, ये है अन्य फीचर

पिछले महीने रेनॉ ने अपनी कॉम्पैक्ट एमपीवी Triber से पर्दा उठाया था. अब इस छोटी 7 सीटर कार को लेकर इंतजार खत्म होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कहा गया है कि Renault Triber अगस्त में भारत में लॉन्च होगी. इसकी शुरुआती कीमत 5.3 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है. ट्राइबर को कंपनी की छोटी कार क्विड के मॉडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. 4-मीटर से छोटी होने के बावजूद कैबिन में पर्याप्त जगह और तीसरी लाइन की सीट रिमूव करने जैसी खूबियां इसे खास बनाती हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक

इस भारतीय बाजार में यह कार चर्चा का विषय बनी हुई है ट्राइबर का लुक अट्रैक्टिव और कुछ हद तक एसयूवी जैसा है. इसके फ्रंट में क्रोम फिनिश 3-स्लेट ग्रिल है, जिसमें रेनॉ का लोगो दिया गया है. ट्राइबर में रैपअराउंड हेडलैम्प्स, सिल्वर स्कफ प्लेट के साथ ड्यूल टोन फ्रंट बंपर, डीआरएल, वील आर्क के चारों और दरवाजों पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ब्लैक-आउट बी व सी-पिलर्स और रूफ रेल्स के साथ स्टेप्ड रूफ दी गई है. पीछे की तरफ रैपअराउंड टेल लाइट्स और सिल्वर इंसर्ट्स के साथ ड्यूल टोन बंपर है. ट्राइबर के बेस और मिड वेरियंट्स में 14-इंच के स्टील वील्ज और टॉप वेरियंट्स में 15-इंच के अलॉय वील्ज मिलेंगे. इंटीरियर की बात करें, तो ट्राइबर में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड है. इस कॉम्पैक्ट एमपीवी में 3-स्पोक स्टीयरिंग वील और 3.5-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. ट्राइबर में कप होल्डर्स के साथ कूल्ड सेंट्रल स्टोरेज एरिया, कूल्ड ग्लव बॉक्स और दूसरी-तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए भी एसी वेंट्स जैसी सुविधाएं हैं.

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेनॉ ट्राइबर में तीन लाइन में 7 सीटें हैं.तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकाला जा सकता है और उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं. वहीं, दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग हैं, जिससे तीसरी लाइन वाली सीट्स पर बैठने और उतरने वाले को आसानी रहेगी. 7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है. 4 मीटर से छोटी इस कॉम्पैक्ट एमपीवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में हैं. टॉप वेरियंट्स में दो और एयरबैग्स यानी कुल चार एयरबैग्स और रिवर्स कैमरा भी दिया गया है. ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250 rpm पर 71 bhp का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा.

भारत में Ducati Multistrada 1260 Enduro हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर

'हीरो होंडा' की इन बाइक को आप नही भूल पाएंगे

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन