'हीरो होंडा' की इन बाइक को आप नही भूल पाएंगे

'हीरो होंडा' की इन बाइक को आप नही भूल पाएंगे

हीरो होंडा की पार्टनरशिप में कई दमदार बाइक्स लॉन्च हुईं. इनमें ज्यादातर बाइक्स खूब पसंद की गईं. हालांकि, बाद में दोनों कंपनियां अलग-अलग हो गईं. इसके बाद हीरो ने साझेदारी में बनी कई बाइक्स धीरे-धीरे बंद दीं. यहां हम आपको हीरो होंडा की ऐसी ही 8 बाइक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें शायद आप भूल गए होंगे...

भारत में जल्द प्रदर्शित होगी धासू Bajaj Pulsar, ये होंगे संभावित फीचर

यह बाइक भारतीय बाजार में खूब पॉप्युलर थी. हीरो होंडा की पार्टनरशिप की यह पहली बाइक थी, जो काफी सफल रही. इसे साल 1985 में लॉन्च किया गया था। 7.5 Bhp पावर वाला 97cc का इंजन था. साल 1991 में इसी बाइक को अपडेट करके सीडी 100एसएस नाम से लॉन्च किया गया. बाइक को नया लुक देने के लिए इसमें नए बॉडी ग्राफिक्स दिए गए थे. यह भारत की पहली किफायती परफॉर्मेंस बाइक थी. यह बाइक साल 1999 में लॉन्च की गई थी. इसमें 156.8cc का इंजन था, जो 12.8 Bhp का पावर और 12.45 Nm टॉर्क जनरेट करता था. इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया था, जो भारतीय बाजार में पहली बार किसी बाइक में आया था.

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस शानदार लुक वाली बाइक को युवाओं को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया था. यह बाइक भारतीय बाजार में साल 2002 में आई थी. इसमें 133cc का इंजन था, जो 11 Bhp का पावर और 10.5 Nm टॉर्क जनरेट करता था. इसमें भी 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया था. हीरो होंडा स्ट्रीट एक स्टेप-थ्रू स्कूटर था, जिसे 1997 में बजाज M80 की टक्कर में लॉन्च किया गया था. इसमें 6.5 Bhp पावर वाला 97.2cc का इंजन दिया गया था. यह भारी भार उठाने के हिसाब से डिजाइन किया गया था.

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट