क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

अभी तक एबीएस के साथ अपग्रेड होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने अभी तक अपनी 160सीसी बाइक यूनिकॉर्न को नहीं किया है. हांलाकि कंपनी की वेबसाइट पर पर सूचीबद्ध यूनिकॉर्न 160 सीबीएस मिला है. वही देश भर में और आसपास के होंडा डीलरों ने पुष्टि की है कि उनके पास वाहन के स्टॉक नहीं हैं. ग्राहक भी अब यूनिकॉर्न 160 की मांग नहीं करते हैं. अगर बिक्री के आंकड़ो पर नजर डालें तो यूनिकॉर्न 160 ने पिछले कैलेंडर वर्ष में केवल 13,266 यूनिट्स ही बिकीं है. इसका मतलब है एक महीने में लगभग 1,000 बाइक. अब ऐसे में यह माना जा रहा है कि कंपनी ने यूनिकॉर्न 160 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. सोर्स की माने जल्द ही इस बाइक को कंपनी अपनी वेबसाइट से भी हटा लेगी. जबकि कंपनी के एक अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यूनिकॉर्न 160  अभी मार्किट में उपलब्ध, हांलाकि इस बारे में उन्होंने ज्यादा बात नहीं की. वही मीडिया रिपोर्ट्स में भी लगातार इस बात की चर्चा हो रही है कि निराशाजनक बिक्री के चलते कंपनी यूनिकॉर्न 160 को जल्द ही मार्किट से हटा सकती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BMW की इन बाइक की राइड लेते हुए शाहरूक खान आए नजर

15 वर्षों से मार्किट में कंपनी की 150सीसी यूनिकॉर्न बिक रही है और खास बात यह है कि इसकी रेगुलर मांग भी है. कंपनी ने यूनिकॉर्न 150 की मई में लगभग 27,000 यूनिट्स बेचीं. हांलाकि बाइक की कीमत में 7,000 रुपये की वृद्धि होने के बाद भी ग्राहकों की दिलचस्पी इस बाइक के लिए कम नहीं हुई. बाइक का लुक्स सिंपल है लेकिन यह आकर्षित भी करता है। इसका इंजन कामयाब है और बेहतर प्रदर्शन करता है. बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 72,633  रुपये और 79,718 रुपये है.

इन टू-व्हीलर्स ने मई के महीने में हासिल की बम्पर बिक्री

प्राप्त जानकारी ​के लिए बता दे कि कंपनी ने अपनी दूसरी स्टाइलिश बाइकएक्स-ब्लेड की मई 2019 में 4,000 से अधिक यूनिट्स बेचीं, जबकि हॉर्नेट की 2,600 से ज्यादा यूनिट्स बिकीं हैं. दोनों बाइक्स में फ्रंट व्हील ABS मिलता है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी अब नए मॉडल्स पर काम रही है जिन्हें बीएस-6 और नए सेफ्टी फीचर्स के अनुसार बनाया जायेगा.

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

भारत में जल्द प्रदर्शित होगी धासू Bajaj Pulsar, ये होंगे संभावित फीचर

Jawa Bikes फैंस को मिलेगी मात्र 399 रु में एसेसरीज, पढ़े पूरी रिपोर्ट