Renault Kwid ने बेची 3 लाख कार, इतनी हुई हर महीने बिक्री
Renault Kwid ने बेची 3 लाख कार, इतनी हुई हर महीने बिक्री
Share:

भारत में एक और नया मील का पत्थर Renault Kwid ने हासिल कर लिया है. Renaut India की इस बेस्ट सेलिंग हैचबैक ने 3 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. Renaut ने अपने एंट्री-लेवल हैचबैक को साल 2015 में लॉन्च किया था. इसमें कोई भी दो राय नहीं है कि फेंच निर्माता की यह हैचबैक कंपनी के लिए एक गेम-चेंजर साबित हुई. भारतीय बाजार में Renault Kwid ने Maruti Suzuki Alto को कड़ा टक्कर दिया. Renault Kwid की डिजाइन, सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स और रूमी कैबिन को लेकर कई तारीफें मिलीं. Kwid के तीन लाख बिक्री के पीछे एक और भी आकड़ा छिपा है. सेल्स रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Kwid की हर महीने करीब 10,000 यूनिट्स की बिक्री होती है. कंपनी की इस बेस्टम सेलिंग हैचबैक का 98 फीसद भारत में तैयार होता है. एक लोकप्रिय हैचबैक अपने सेगमेंट मे बनाती जा रही है.

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले हासिल किया बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

कंपनी ने Renault Kwid की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.66 लाख रुपये है, जो टॉप एंड-मॉडल पर 4.63 लाख रुपये तक जाती है. ARAI के मुताबिक 0.8-लीटर इंजन वेरिएंट 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. वहीं, 1.0 लीटर इंजन के मैनुअल वेरिएंट में 24.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. जबकि, 1.0 लीटर इंजन का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) वेरिएंट 23.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Pulsar NS200 दिवाली पर हो सकती है लॉन्च, ये हो सकती है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Renault Kwid, 0.8-लीटर और 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन के वेरिएंट में उपलब्ध है. 799 सीसी का इंजन 5678 आरपीएम पर 54 bhp का पावर और 4386 आरपीएम पर 72 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. वहीं, 1.0 लीटर का इंजन 5500 आरपीएम पर 67 bhp का पावर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. वहीं, 1.0 लीटर इंजन में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलता है.Renault Kwid की लंबाई 3679 मिलीमीटर, चौड़ाई 1579 मिलीमीटर, ऊंचाई 1478 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2422 मिलीमीटर है.Kwid अपने स्पेस की पहली मॉडल थी जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया था. Apple CarPlay और Android Auto जैसे फीचर्स इसे बाद के अपडेट में मिला है.

भारत में CFMoto की ये बाइक जल्द होगी प्रदर्शित

Harley Davidson अपनी बाइक पर दे रहा 1 लाख का भारी डिस्काउंट

आज Honda Activa 6G हो सकती है लॉन्च, BS-6 इंजन से होगी लैस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -