Remove China Apps को लेकर गूगल पर लगा पक्षपात का आरोप
Remove China Apps को लेकर गूगल पर लगा पक्षपात का आरोप
Share:

पिछले कुछ दिनों से भारत में चीन के प्रोडक्ट्स का विरोध काफी तेज हो गया है। वहीं  यूट्यूब और टिकटॉक की लड़ाई के बाद यूजर्स ने गूगल प्ले-स्टोर पर टिकटॉक को निगेटिव रिव्यू दिए जिसके बाद उसकी रेटिंग 1.2 आ गई थी, उसके बाद गूगल ने लाखों रिव्यू डिलीट कर दिए जिसके फलस्वरूप टिकटॉक की रेटिंग फिर से 4.4 हो गई। इसके साथ ही टिकटॉक को लेकर हो रहे विरोध के बीच मित्रों नाम का एप मार्केट में आया जिसे स्वेदेशी के नाम पर प्रचार किया गया और देखते-ही-देखते 50 लाख लोगों ने मित्रों एप को डाउनलोड कर लिया।

उसके बाद गूगल ने कंटेंट पॉलिसी के उल्लंघन और कंटेंट कॉपी करने के आरोप में मित्रों एप को प्ले-स्टोर से हटा दिया। अभी यह विवाद थमा भी नहीं था कि इसी बीच एक Remove China Apps नाम से एक आया जो एक बार में आपके फोन में मौजूद सभी चाइनीज एप्स को डिलीट करने में सक्षम है। यह एप भी वायरल हो गया लेकिन इसी बीच गूगल ने इस एप को भी प्ले-स्टोर से हटा दिया।गूगल के इन तीन बड़े फैसले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को गुस्सा फूट पड़ा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  सोशल मीडिया यूजर्स ने गूगल पर चीन की तरफदारी करने का आरोप लगाया है। वहीं यूजर्स ने यहां तक कह दिया है कि चीन विश्व स्वास्थ्य संगठन के अलावा गूगल को भी नियंत्रित कर रहा है। इसके अलावा ट्विटर यूजर्स #GooglePlayStore हैशटैग के साथ लगातार ट्वीट कर रहे हैं जिसकी वजह से #GooglePlayStore टॉप ट्रेंड में आ गया है। वहीं लोगों ने गूगल क्रोम की जगह डकडक गो इस्तेमाल करने की सलाह भी दी है।

इनफिनिक्स के लेटेस्ट Hot 9 स्मार्टफोन पर शानदार ऑफर

कम कीमत वाली ये हैं बेस्ट ब्रांडेड स्मार्टवॉच

7,000 रुपये से कम कीमत वाले ये दमदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -