कोरोना रोगियों पर रेमेडिसविर का बहुत कम या कोई प्रभाव नहीं है: WHO
कोरोना रोगियों पर रेमेडिसविर का बहुत कम या कोई प्रभाव नहीं है: WHO
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा एक नैदानिक परीक्षण में पाया गया है कि गिलाद साइंसेज इंक के remdesivir अस्पताल में रहने या जीवित रहने की संभावना के COVID-19 रोगियों की लंबाई पर कम या कोई प्रभाव नहीं था । MedRxiv पर जारी किए गए डब्ल्यूएचओ के एकजुटता परीक्षण के निष्कर्षों पर एक पूर्व छाप में, शोधकर्ताओं ने लिखा है, "ये Remdesivir, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, लोपिनावीर और इंटरफेरॉन रेजिस्टेंस अस्पताल में भर्ती COVID-19 पर कम या कोई प्रभाव नहीं दिखाई दिया, जैसा कि समग्र मृत्यु दर, वेंटिलेशन की शुरुआत और अस्पताल में रहने की अवधि से संकेत मिलता है। 

वही परीक्षण के परिणामों की समीक्षा अभी बाकी है और प्रीप्रिंट सर्वर medRxiv पर अपलोड किया गया। अमेरिकी दवा कंपनी गिलाद विज्ञान द्वारा इबोला के लिए विकसित एंटीवायरल दवा रेमडेसिरिवर कोरोना के लिए उपचार के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली पहली दवाओं में से एक थी जो हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं में से एक थी। 

Remdesivir 1 मई को अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त किया। कोरोना पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। दुनिया में कोरोना मामलों की कुल संख्या 38.9 मीटर तक पहुंच गई है। महामारी दुनिया भर में 1.1 मीटर से अधिक लोगों को मार डाला है।

अंडरगारमेंट्स में पैसे पाए जाने के बाद प्रीज़ का सहयोगी हुआ गिरफ्तार

एक रैली में ट्रम्प ने जो बिडेन पर निशाना साधते हुए कही ये बात

पाक में कोरोना महामारी की दूसरी लहर, इमरान सरकार ने जारी की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -