SBI ग्राहकों के लिए खुशख़बरी, अब इस सर्विस के लिए नहीं लगेगा पैसा
SBI ग्राहकों के लिए खुशख़बरी, अब इस सर्विस के लिए नहीं लगेगा पैसा
Share:

देशभर में भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की बैंकिंक सेवाओं (Banking Services) को निशुल्क करने जा रही है। जी हाँ और अब इस सर्विस के लिए लोगों को किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं देना होगा। कहा जा रहा है इस फैसले से बैंक के खाता धारकों को काफी फायदा होने वाला है। SMS शुल्क माफ़- जी दरअसल एसबीआई (SBI) ने मोबाइल फंड ट्रांसफर (Mobile Fund Transfer) पर लगने वाले एसएमएस शुल्क को हटा दिया है। हाल ही में एसबीआई ने जानकारी दी कि यूएसएसडी सेवाओं (USSD Services) का उपयोग करके उपयोगकर्ता अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।

आप देख सकते हैं एसबीआई (SBI) ने ट्वीट किया है, मोबाइल फंड ट्रांसफर पर अब एसएमएस शुल्क माफ! ग्राहक अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक का कहना यह भी है कि ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें पैसे भेजने, रिक्वेस्ट मनी, अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और यूपीआई पिन बदलना शामिल हैं।

इनको होगा फायदा- जी दरअसल देश के 1 अरब से अधिक मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं में से 65 फीसदी से अधिक अभी भी फीचर फोन वाले ग्राहक शामिल हैं। तो इस फैसले से सबसे ज्यादा फायदा फीचर फोन रखने वालों को होगा। जी दरअसल यूएसएसडी या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का उपयोग टॉक टाइम बैलेंस (Talk Time Balance) या खाता जानकारी की जांच करने के लिए होता है। इसी के साथ ही मोबाइल बैंकिंग लेनदेन में ये इस्तेमाल किया जाता है।

2 दर्जन कैमरे देखने के बाद मिला सुराग, चोरो ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

सेट पर रोने लगी इंडियन आइडल 13 की मुस्लिम कंटेस्टेंट, कहा- 'मेरे खिलाफ फ़तवा, खतरे में जान'

मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स के नवीन बैच का दीक्षारंभ कार्यक्रम आयोजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -