'7 करोड़ गुजरातियों के सपने पूरे करने के लिए रिलायंस कोई कसर नहीं छोड़ेगा', गुजरात में मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान
'7 करोड़ गुजरातियों के सपने पूरे करने के लिए रिलायंस कोई कसर नहीं छोड़ेगा', गुजरात में मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

जामनगर: गुजरात में बुधवार को आरम्भ हुए वाइब्रेंट गुजराज ग्लोबल समित (Vibrant Gujarat Global Summit) में एशिया के सबसे अमीर इंसान तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बड़ी घोषणा की है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अगले 10 वर्षों तक प्रदेश में रिलायंस का निवेश जारी रहेगा तथा 2030 तक गुजरात की कुल ग्रीन एनर्जी खपत का आधा भाग उनकी कंपनी द्वारा उत्पादित किया जाएगा। 

मुकेश अंबानी ने कहा कि गुजरात, ग्रीन डेवलेपमेंट में वैश्विक नेता बनकर उभरे इसके लिए रिलायंस ने जामनगर में 5,000 एकड़ में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स का निर्माण आरम्भ कर दिया है। अंबानी के अनुसार, इससे बड़े आंकड़े में ग्रीन नौकरियां पैदा होंगी। इसके साथ ही ग्रीन प्रोडक्ट्स और अन्य सामग्रियों का उत्पादन संभव होगा, जो गुजरात को हरित उत्पादों का अग्रणी निर्यातक बना देगा। गुजरात को अपनी मातृभूमि तथा कर्मभूमि बताते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि बीते 10 सालों में रिलायंस ने देश में लगभग 12 लाख करोड़ का निवेश किया है तथा इसमें से एक तिहाई से ज्यादा का निवेश अकेले गुजरात में किया गया है।

उन्होंने वादा करते हुए कहा कि 7 करोड़ गुजरातियों के सपने पूरे करने के लिए रिलायंस कोई कसर नहीं छोड़ेगा। मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि मुझे गुजराती होने का अभिमान है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी भारत के सबसे सफल पीएम हैं,  'मोदी है तो मुमकिन है'। रिलायंस चेयरमैन ने आगे कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी बोलते है तो दुनिया उन्हें सिर्फ सुनती नहीं, बल्कि उनकी सराहना भी करती है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी असंभव को संभव कर रहे हैं। 

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -