गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'
गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'
Share:

रांची: झारखंड पुलिस की अनोखी पहल इन दिनों सुर्ख़ियों में है. दरअसल, गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई में आ रही समस्या को दूर करने के लिए राज्य के प्रत्येक थाने में मोबाइल बैंक बनाया जा रहा है. इस मोबाइल बैंक में समाज की सहायता से नए और पुराने मोबाइल जमा कराए जा रहे हैं. जमशेदपुर में केवल 6 दिनों में 200 से ज्यादा मोबाइल फोन बैंक में जमा हो गए हैं. इसके साथ ही दो लैपटॉप में थाने में जमा करा दिए गए हैं. 

जमा किए जा रहे मोबाइल और लैपटॉप को आगामी आदेश के बाद बच्चों के बीच वितरित किया जाएगा. कोरोना के कारण अभी क्लासेज ऑनलाइन ही चल रही हैं. ऑनलाइन क्लासेज के लिए मोबाइल या लैपटॉप आवश्यक है, किन्तु गरीब तबके के बच्चे इसका खर्च उठा नहीं पा रहे हैं. बच्चों के इस दर्द पर मरहम लगाने का कार्य झारखंड पुलिस ने किया है. प्रत्येक थाने में मोबाइल बैंक बनाया गया है, जहां इकट्ठा मोबाइल या लैपटॉप को गरीब बच्चों में वितरित किए जाएंगे.

शहर के तमाम धर्मों के सामाजिक संगठन अपने इच्छा के मुताबिक, स्मार्ट मोबाइल फोन मुहैया करा रहे हैं. बिस्टुपुर थाना प्रभारी को 20 स्मार्ट मोबाइल फोन मुस्लिम सामुदाय के ओर से दिया गया है, तो कुछ अपने घरों में रखे चालू हालत के मोबाइल फोन जमा कर रहे है. प्रशासन की तरफ से पुराने मोबाइल फोन का EMI नंबर सेव कर लिया जा रहा है. 

VIDEO: आमिर खान की बेटी ने बताई अपनी जिंदगी के बारे में चौंकाने वाली बातें

आरबीआई ने कहा- "मौद्रिक संचरण में कई कारक अभी भी इसमें बाधा..."

विदेशी निवेशकों ने जुलाई में अब तक भारतीय बाजारों से निकाले 4,515 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -