अब इस यूरोपियन कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, बनती है सोलर पैनल
अब इस यूरोपियन कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, बनती है सोलर पैनल
Share:

मुंबई: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने क्‍लीन एनर्जी के अपने प्रोजेक्‍ट के लिए खरीदारी शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी नॉर्वेजियन सोलर मॉड्यूल निर्माता REC ग्रुप को चाइना नेशनल केमिकल कॉर्प (केमचाइना) से 1-1.2 बिलियन में खरीदने जा रही है। बता दें क‍ि ऑयल टू टेलीकॉम समूह ने क्‍लीन एनर्जी में 75 हजार करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की थी। जिसके हिस्‍से के रूप में यह निवेश किया जा रहा है।

कंपनी को खरीदने के लिए  ग्‍लोबल बैंकों के साथ 500 से 600 मिलियन डॉलर की फाइनेंसिंग को लेकर चर्चा चल रही है। बाकी की र‍कम को इक्‍व‍िटी के जरिए फाइनेंस किया जाएगा। इसके साथ ही यह डील रिलायंस के सौर ऊर्जा क्षेत्र में विस्तार करने की अपनी योजना को आगे बढ़ना के लिए हाई एज टेक्‍नोलॉजी और ग्‍लोबल मैन्‍युफैक्‍चरिंग कैपिबिलिटीज तक पहुंचने का मार्ग खोलेगा। 

बता दें कि REC ग्रुप की स्‍थापना 1996 में हुई थी। जो कि राज्य द्वारा संचालित रसायन प्रमुख चाइना नेशनल केमिकल कॉर्प का एक अंतरराष्ट्रीय “सदस्य” है और पिरेली टायर्स और सिनजेंटा में सबसे बड़ी शेयर होल्डिंग है। REC ग्रुप सोलर फोटोवोल्टिक (पीवी) पैनल के लिए अग्रणी यूरोपीय ब्रांड की सालाना सौर पैनल उत्पादन क्षमता 1.8 गीगावाट (GW) है और इसने विश्व स्तर पर लगभग 10 GW क्षमता स्थापित की है।

सेंसेक्स आया जबरदस्त उछाल, जानिए क्या है बाजार का हाल

वित्त मंत्री ने त्रिपुरा में पावर ग्रिड के मोहनपुर सब-स्टेशन का किया उद्घाटन

एक्सिस बैंक ने 35k करोड़ रुपये की ऋण जुटाने की योजना के तहत जारी किया नया बांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -