रिलायंस इस प्राकृतिक गैस की मात्रा के लिए कर रहा है नगद भुगतान
रिलायंस इस प्राकृतिक गैस की मात्रा के लिए कर रहा है नगद भुगतान
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और यूके के उसके हाथ बीपी पीएलसी ने पूर्वी अपतटीय केजी-डी 6 ब्लॉक में खोजों की अगली लहर से ग्राहकों को वितरित करने में असमर्थ किसी भी प्राकृतिक गैस संस्करणों के लिए नकद में भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध किया है।

मसौदा गैस बिक्री और खरीद समझौते (जीएसपीए) के अनुसार रिलायंस और बीपी ने केजी-डी 6 ब्लॉक में आर-क्लस्टर खेतों से वृद्धिशील गैस के लिए मूल्य खोज बोलियों के साथ साझा किया है, विक्रेता वैकल्पिक स्रोत के लिए खट्टे गैस के बराबर खरीदार धन की प्रतिपूर्ति करेंगे। ऐसे किसी भी वॉल्यूम के लिए जिसे वे देने में असमर्थ हैं। उसके हिस्से का खरीदार प्रतिबद्ध गैस वॉल्यूम से आगे निकलने या उसके लिए भुगतान करने के लिए बाध्य होगा (ले या भुगतान)। जीएसपीए ने कहा कि जिन वॉल्यूम के लिए भुगतान नहीं किया गया है, उन्हें बाद की तिमाहियों में लिया जा सकता है।

इन जहाजों या पे एंड टेक एंड पे या दायित्वों का भुगतान फोर्स की बड़ी घटनाओं जैसे भूकंप और बाढ़, आग, महामारी, युद्ध के कृत्यों, हड़ताल और तालाबंदी, सरकार के लिए विनियामक कार्यों के कारण देरी के रूप में किया जाएगा। इसके अलावा, "नुकसान विफलता, बाधा, उत्पादन में प्रतिबंध या गैस क्षेत्रों में जलाशयों की सुपुर्दगी" एक घटना की घटना होगी। रिलायंस ने एक दशक पहले केजी-डी 6 ब्लॉक में गैस क्षेत्रों के पहले सेट से 60 मिलियन स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर गैस प्रति दिन बेचने के लिए साइन अप किया था, लेकिन जलाशय के मुद्दों के कारण उत्पादन में तेजी से गिरावट आई। इससे उपयोगकर्ताओं को बिजली संयंत्रों जैसे छोड़ दिया गया।

कश्मीर बना रहा है 4 बिलियन के निवेश की योजना

रेसिपी: जानिए स्वादिष्ट 'मटर अप्पे' बनाने की विधि

भारत ने सार्स-सीओवी -2 के यूके-वैरिएंट को सफलतापूर्वक किया सुसंस्कृत: ICMR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -