भारत ने सार्स-सीओवी -2 के यूके-वैरिएंट को सफलतापूर्वक किया सुसंस्कृत: ICMR
भारत ने सार्स-सीओवी -2 के यूके-वैरिएंट को सफलतापूर्वक किया सुसंस्कृत: ICMR
Share:

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने शनिवार को किए गए ट्वीट में लिखा, पहली बार में, भारत ने सार्स-सीओवी -2 के यूके-वैरिएंट को सफलतापूर्वक अलग-अलग और सुसंस्कृत किया है, वायरस जो कोरोनावायरस बीमारी का कारण बनता है। देश के शीर्ष चिकित्सा निकाय द्वारा किए गए ट्वीट में लिखा है, "यूके-वैरिएंट ऑफ वायरस, सभी हस्ताक्षर परिवर्तनों के साथ, अब सफलतापूर्वक अलग हो गया है और यूके-रिटर्न से एकत्र नैदानिक नमूनों से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) में संवर्धित है।"

आईसीएमआर यह भी बताता है कि कोरोना पैदा करने वाले वायरस को भारत में महामारी के शुरुआती दिनों से आईसीएमआर-प्रयोगशालाओं के देशव्यापी नेटवर्क के माध्यम से ट्रैक किया जा रहा था। ICMR के बयान के अनुसार, किसी भी देश ने अभी तक यूके वेरिएंट के सफल अलगाव और संस्कृति की रिपोर्ट नहीं की है। ICMR को आगे जोड़ा गया, वेरो सेल लाइनों का उपयोग ICMR-NIV के वैज्ञानिकों द्वारा वायरस के यूके-वेरिएंट को संस्कृति के लिए किया गया था।

भारत ने अपने पहले ऐसे संक्रमण का पता लगाने के पाँच दिनों के भीतर ब्रिटेन और अन्य देशों में 29 कोरोना सकारात्मक मामलों की सूचना दी है, जो नए कोरोनोवायरस वैरिएंट के तेजी से फैल रहे हैं। Sars-CoV-2 - B.1.1.7 का नया यूनाइटेड किंगडम वैरिएंट जीनोम, जो पूर्ववर्ती की तुलना में बहुत अधिक संक्रामक है, ने सह-यात्रियों, परिवार के सदस्यों और उन अन्य लोगों के लिए व्यापक संपर्क पता लगाने के लिए प्रेरित किया है, जिन्होंने यूके की यात्रा की है।

एयर इंडिया ने भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच खोली उड़ान बुकिंग

इस वर्ष से ही बदलेगा RRB, IBPS और SSC की परीक्षाओं का पैटर्न, इस तरह से मिलेगी आपको सरकारी नौकरी

भारतीय गणतंत्र दिवस 2021 परेड में शामिल होंगे बांग्लादेशी सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -