सभी टेलीकॉम कंपनियों पर भारी पड़ रही है रिलायंस जियो
सभी टेलीकॉम कंपनियों पर भारी पड़ रही है रिलायंस जियो
Share:

पिछले दिनों सितंबर महीने में लांच की गयी रिलायंस की जियो सेवा अन्य भारतीय टेलीकॉम कंपनियों पर भारी पड़ती नजर आ रही है. रिलायंस की जियो सेवा में जहा अधिक से अधिक यूज़र्स जुड़ रहे है. वही इसके द्वारा दी जाने वाली फ्री इन्टरनेट सेवा और वॉइस कालिंग सबके लिए खास साबित हो रही है. वही अगर सिर्फ इस सेवा के शुरूआती दौर की बात की जाये तो सितंबर में अकेले जियो ने 16 मिलियन यूजर को अपने साथ जोड़ा है. वही देखा जाये तो सितंबर में टेलिकॉम नेटवर्क से करीब 20.86 मिलियन लोग जुड़े हैं. इस हिसाब से हम अंजदाज लगा सकते है कि अकेले जियो अन्य टेलीकॉम कंपनियों पर कितनी भारी साबित हो रही है.

यह एक महीने में जुड़े सब्सक्राइबर्स का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. इसके साथ  पूरे भारत में अब 1049.74 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं. जियो के आने से पहले यह आंकड़ा अगस्त 2016 तक 1028.88 मिलियन था. अगर अन्य टेलीकॉम कंपनियों की बात की जाये तो देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने 2.4 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स, आईडिया ने 1.91 मिलियन और बीएसएनएल ने 1.40 मिलियन सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है.

जियो के साथ इतने यूज़र्स का जुड़ना उसके द्वारा दी जा रही फ्री सेवा है. जिसमे यूज़र्स जमकर इस फ्री सेवा का लाभ उठा रहे है. हालांकि अभी जियो का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपनी सेवा से जोड़ना है. जिसमे लगातार जियो यूज़र्स की संख्या बढ़ती जा रही है.

जियो ने लांच किया डाटा बूस्टर पैक

जियो यूज़र्स को बड़ा झटका, देना होगा तीन महीने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -