जानिए इन सभी टेलीकॉम कंपनीयों में से किसका ब्रॉडबैंड प्लान हैं बेस्ट
जानिए इन सभी टेलीकॉम कंपनीयों में से किसका ब्रॉडबैंड प्लान हैं बेस्ट
Share:

भारत की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रि​लाइंयस जियो गीगाफाइबर कंपनी की 42वीं जनरल मीटिंग (AGM) में ऑफिशल हो चुका है और 5 सितंबर, 2019 से लाइव हो जाएगा. पिछले साल 42वीं जनरल मीटिंग में जियो ने FTTH सर्विस की शुरुआत प्रिव्यू प्लान्स के साथ की थी और करीब एक साल टेस्टिंग फेज रहने के बाद कंपनी का जियोफाइबर अब बाकी ब्रॉडबैंड कंपनियों से टक्कर लेने के लिए मार्केट में कदम रखने जा रहा है. Airtel V-Fiber, BSNL और ACT Fibernet को कंपनी का ब्रॉडबैंड सर्विस कड़ी टक्कर दे सकती है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

इस ई-कामर्स वेबसाइट पर Xiaomi Mi A3 सेल के लिए होगा उपलब्ध

Realiance JioFiber :  जियोफाइबर के ऑफिशल प्लान्स से तो 5 सितंबर को ही पर्दा उठेगा लेकिन जियो ने अपनी सर्विस की कीमत और स्पीड को लेकर कुछ संकेत जरूर दिए हैं. जियो प्लान्स में यूजर्स को मिलने वाली मिनिमम स्पीड 100Mbps और मैक्सिमम स्पीड 1Gbps तक होगी. कीमत की बात करें तो होम फाइबर ब्रॉडबैंड इंटरनेट हर महीने 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के प्लान्स के साथ आएगा. ऐसे में साफ है कि सबसे कम 700 रुपये प्रति माह वाला प्लान भी यूजर्स को 100Mbps की स्पीड ऑफर करेगा.रिलायंस जियो ने इसके साथ ही Welcome Offer भी अनाउंस किया है, जिसमें कस्टमर्स को 4K LED TV दिया जाएगा. साथ ही कस्टमर्स को 4K सेट-टॉप बॉक्स भी फ्री दिया जाएगा. यह ऑफर उन कस्टमर्स के लिए है, जो कंपनी के जियो-फॉरेवर अनुअल प्लान लेंगे. साथ ही जियो कई प्रीमियम ओवर द टॉप (OTT) विडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज का फ्री ऐक्सेस भी प्लान्स के साथ देगा और कस्टमर्स टीवी पर फर्स्ट-डे-फर्स्ट-शो फिल्में भी देख सकेंगे. जियोफाइबर लोकल केबल टीवी को भी इसके सेट-टॉप बॉक्स की मदद से सपॉर्ट करेगा. इसके अलावा फ्री लैंडलाइन सर्विस भी इसके प्लान्स में अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग के साथ दी जा रही है.

Google ने किया बड़ा काम, Android Q का ऑफिसियल नाम किया रीवील

ACT Fibernet : बड़े ब्रॉडबैंज प्रोवाइडर्स में से एक एसीटी देश का सबसे बड़ा फाइबर-फोकस्ड वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर है. दिल्ली में कंपनी दो प्लान ऑफर करती है. इसके सिल्वर प्रोमो मंथली प्लान में 749 रुपये में 500GB डेटा 100Mbps स्पीड के साथ कस्टमर्स को मिलता है. वहीं, दूसरे प्लैटिनम प्रोमो मंथली पैक में एसीटी कस्टमर्स को 999 रुपये में 150Mbps स्पीड के साथ 1,000GB डेटा ऑफर कर रहा है.

Realme XT स्मार्टफोन का कैमरा उड़ा देगा सबके होश, जानिए अन्य खासियत

Airtel V-Fiber : भारती एयरटेल के कस्टमर्स को कई मंथली प्लान्स के ऑप्शन मिलते हैं. कंपनी के सबसे सस्ते 799 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग, 40Mbps स्पीड के साथ 100GB डेटा और छह महीने के लिए 200GB तक बोनस डेटा मिलता है. दूसरे 1,099 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग, 100Mbps स्पीड के साथ 300GB डेटा और छह महीने के लिए 500GB तक बोनस डेटा मिलता है।इसके अलावा 1,599 रुपये के प्लान में कंपनी अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग, 300Mbps स्पीड के साथ 600GB डेटा मिलता है और यह प्लान किसी बोनस डेटा के साथ नहीं आता. 799 रुपये के प्लान के अलावा बाकी तीनों प्लान्स में यूजर्स को एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स मिलते हैं, जिसमें तीन महीने का फ्री नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल की एमजॉन प्राइम मेंबरशिप शामिल है. इसके अलावा कस्टमर्स को ZEE5 और एयरटेल टीवी प्रीमियम का ऐक्सेस भी मिल जाता है.

Oppo Reno 2 में होगा खास प्रोसेसर, कैमरे में होगी जबदस्त जूम क्वालिटी

BSNL Bharat Fiber : बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड प्लान्स 777 रुपये प्रति माह से लेकर 16,999 रुपये प्रतिमाह के बीच हैं. 777 रुपये के बेस प्लान में 50Mbps स्पीड के साथ 500GB डेटा मिलता है, जिसके खत्म होने के बाद स्पीड 2Mbps तक घट जाती है. कंपनी के 849 रुपये वाले मंथली प्लान में 50Mbps स्पीड के साथ 600GB डेटा मिलता है. इसके अलावा 1,277 रुपये के प्लान में बीएसएनएल 100Mbps स्पीड के साथ 750GB डेटा कस्टमर्स को दे रहा है. बाकी प्लान्स की बात करें तो 2,499 रुपये के प्लान में रोज 40GB डेटा, 4,499 रुपये के प्लान में रोज 55GB डेटा, 5,999 रुपये के प्लान में रोज 80GB डेटा, 9,999 रुपये के प्लान में रोज 120GB डेटा और सबसे महंगे 16,999 रुपये के प्लान में रोज 170GB डेटा 100Mbps की स्पीड के साथ मिलता है.

Flipkart की इस नई सर्विस से होगा यूजर्स को बहुत फायदा, मात्र Rs 99 होगा फोन रिपेयर

Paytm UPI QR Code: अब किसी भी प्लेटफार्म पर करें आसानी से पेमेंट

Dish TV के इस लेटेस्ट प्रोडक्ट से सेट टॉप बॉक्स पर ही एक्सेस कर सकेंगे कई ऑनलाइन कंटेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -