एयरटेल को लगे थे 12 साल, जियो ने 83 दिनों में हासिल कर लिया वो मुकाम
एयरटेल को लगे थे 12 साल, जियो ने 83 दिनों में हासिल कर लिया वो मुकाम
Share:

नई दिल्ली : आप यह जानकर निश्चित ही चौंक जाएंगे कि रिलायंस जियो ने अपनी शुरुआत के 83 दिनों में ही 5 करोड़ ग्राहक बनाकर कीर्तिमान स्थापित कर लिया है. रिलायंस जियो के ग्राहक बनने की तेज गति का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिलायंस ने कंपनी ने हर मिनट 1000 और हर दिन लगभग छह लाख ग्राहक जोड़े हैं. गौरतलब है कि इस उपलब्धि के साथ ही रिलायंस जियो दुनिया में अपनी तरह की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली कंपनी बन गई है, जिस मुकाम को पाने में विरोधी म्पनियों एयरटेल और आइडिया को जहाँ क्रमशः 12 व 13 साल लग गए उसे रिलायन्स जियो ने मात्र 83 दिन में हासिल कर लिया.

बता दें कि भारती एयरटेल के फिलहाल 26.29 करोड़ से अधिक और वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर के क्रमशः 29 करोड़ और 18 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं. मुकेश अंबानी के मालिकाना हक़ वाली कंपनी रिलायंस जियो ने पांच सितंबर को अपनी सेवाओं की शुरुआत की औपचारिक घोषणा की थी. कंपनी के पास पूरे देश में 4जी सेवाएं देने का लाइसेंस है. सूत्रों के अनुसार सितंबर के अंत तक जियो के 1.6 करोड़ ग्राहक थे लेकिन अक्टूबर और नवंबर में यह संख्या तेजी से बढ़ी और फिलहाल पांच करोड़ को पार कर गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीन दिसंबर 2016 तक जियो का कनेक्शन लेने पर इसकी सारी डेटा सेवाएं 31 दिसंबर 2106 तक मुफ्त हैं. जनवरी 2017 से कंपनी बिल देना शुरू करेगी जिसमें कभी कभार डेटा उपभोक्ताओं के लिए दर 19 रुपये प्रति दिन वह कम डटा वाले उपभोक्ताओं के लिए न्यूनतम दर 149 रुपये मासिक रहेगी. जियो ने कहा है कि उसकी वायस व रोमिंग सेवाएं हमेशा नि:शुल्क होंगी.

जानिए कैसे मिलेगी घर बैठे जिओ सिम 

जिओ ब्रॉडबैंड का ऐसा ऑफर जो वेलकम ऑफर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -