अब Jio खड़ी हुई Airtel के खिलाफ ‘Unlimited’ ऑफर को बताया गलत
अब Jio खड़ी हुई Airtel के खिलाफ ‘Unlimited’ ऑफर को बताया गलत
Share:

फ्री इन्टरनेट और वॉइस कालिंग के विरोध में जहा अन्य टेलीकॉम कंपनिया जियो का विरोध कर रही है. ऐसे में एयरटेल द्वारा भी रिलायंस जियो की सेवा को लेकर शुरुआत से ही विरोध किया गया है, किन्तु अब नजारा कुछ उल्टा हो गया है, जिसमे पता चला है कि एयरटेल द्वारा हाल में लाये गए अनलिमिटेड ऑफर के खिलाफ रिलायंस जियो ने ट्राई से शिकायत की है. जिसमे जियो ने ट्राई को लिखे एक पत्र में कहा कि एयरटैल ने 345 रुपए में 28 दिन के लिए नि:शुल्क अनलिमिटेड लोकल तथा एस.टी.डी. कॉल का ऑफर दिया है, किन्तु यह अनलिमिटेड ऑफर नही है. जिसके चलते इसके खिलाफ कारवाही की जाये.

एयरटेल द्वारा दिए गए अनलिमिटेड प्लान में प्रति दिन 300 मिनट या 7 दिन में 1200 मिनट की कॉल की सीमा दी गयी है. जिसके बाद इस पर  30 पैसे प्रति मिनट शुल्क वसूला जाता है. ऐसे में यह एयरटेल यूज़र्स के साथ छलावा किया जा रहा है. जियो ने एयरटेल पर सूचना छुपाकर ट्राई के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का भी आरोप लगाया है.

एयरटैल के 345 रुपए में नि:शुल्क कॉलिंग के साथ ‘12 महीने के लिए 9000 रुपए के नि:शुल्क डाटा’ का प्रावधान है, किन्तु इसमें  यूज़र्स को हर 28 दिन में 345 रुपए का रिचार्ज करवाना पड़ता है. जिससे इसे अनलिमिटेड नही कह सकते है. इसके अलावा अन्य प्लान पर भी जियो ने सवाल खड़े किये है. सबूत के तौर पर इसकी एक रिकॉर्डिंग भी सौंपी गयी है, जिसमे एयरटेल द्वारा इसकी जानकारी देने में आनाकानी की गयी है. 

जियो को टक्कर देगी एयरटेल की VoLTE तकनीक!

जियो के मुफ्त ऑफर से एयरटेल का मुनाफा 55 फीसदी घटा

Airtel अपने यूज़र्स को 1 साल तक फ्री दे रहा है इन्टरनेट डाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -