JIO के सस्ते 4G स्मार्टफोन के आने से बाजार पर होगा व्यापक असर
JIO के सस्ते 4G स्मार्टफोन के आने से बाजार पर होगा व्यापक असर
Share:

भारत में रिलायंस जियो ने अपनी धमाकेदार शुरुआत करने के साथ टेलीकॉम सेक्टर में तो धूम मचा दी है. वही अब वह स्मार्टफोन की दुनिया में भी जियो जल्दी ही तहलका मचाने वाली है. रिलायंस जियो ने अब तक अपने प्लान के तहत प्रीव्यू ऑफर, वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान दिए है. जिससे इसके यूज़र्स की संख्या बढ़ती जा रही है. वही अब जियो अपने सस्ते 4G वॉइस ओवर या VoLTE फीचर स्मार्टफोन को लेकर मार्केट में आने वाली है. इनकी कीमत भी बहुत कम रहने वाली है, जिसमे इनको 999 और 1,500 रुपए के बीच की कीमत में लांच किया जायेगा. किन्तु इन स्मार्टफोन का भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर बहुत ज्यादा असर होगा, जिससे अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

हाल में एक रिपोर्ट में खुलासा करते हुए बताया गया है कि दिसंबर में समाप्त हुए चौथे क्वॉर्टर में स्मार्टफोन की शिपमेंट क्वॉर्टर-दर-क्वॉर्टर आधार पर 20-25 पर्सेंट और सालाना आधार पर 2 पर्सेंट कम हो सकती है. यूज़र्स द्वारा सबसे ज्यादा सस्ते स्मार्टफोन को ही पसन्द किया जाता है, जिसमे अगर रिलायंस जियो अपने सस्ते 4G वॉइस ओवर या VoLTE फीचर फोन लेकर आती है तो यह स्मार्टफोन बाजार के लिए बहुत बड़ा झटका होगा. 

इसके बारे में पहले भी जानकारी सामने आ चुकी है. जिसमे इस तरह के स्मार्टफोन को जल्दी ही लांच करने के बारे में कह गया था. जिनकी कीमत मात्र 999 रूपये या इसके आसपास होगी.  बताया गया है कि इसे 31 मार्च तक लांच किया जा सकता है. 

HTC ने लांच किया 16MP रियर कैमरे वाला 10 evo स्मार्टफोन

iPhone8 हो सकता है जल्दी लांच - रिपोर्ट

NOKIA P1 स्मार्टफोन इन फीचर्स के साथ हो सकता है लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -