रिश्तों में इस तरह के सच छुपाने होते है, जरुरी...

रिश्ते हमेशा सच्चाई की बुनियाद पर खड़े होते है और सच्चाई के साथ ही आगे बढ़ते है पर कभी-कभी रिश्तों में ऐसे मोड़ आ जाते है, जब हमें झूठ बोलना पड़ता है. आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी ही बाते जिन्हे छुपाकर आप जी सकते है खुशहाल जिंदगी. अगर आपका पार्टनर आपके प्यार और व्यवहार से संतुष्ट है और खुश है तो ऐसे में आपको हर बात बताने की जरुरत नहीं है.

कभी-कभी जज्बातो में बहकर हम अपने दिल की हर बात बता देते है, जो जरुरी भी नहीं होती. अतीत में हुई बातों का जिक्र करने से, हो सकता है आपका पार्टनर सच जानकर आप पर शक करे और भरोसा करना छोड़ दे. इसलिए ऐसी बातों को बताने से कोई मतलब नहीं जिनसे आपके रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाये. रिश्तों में ईमानदारी रखना अच्छी बात है पर जरुरत से ज्यादा ईमानदारी कभी-कभी आपके रिश्ते को तोड़ भी सकती है.

मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि जब व्यक्ति खुश होता है तो उस वक्त उसके शरीर में हार्मोनों का स्त्राव बढ़ जाता है, जिसके चलते वह अपनी सारी बात बता देता है. आपके पार्टनर को सही बात बताने के पीछे आपका नेक इरादा हो लेकिन ऐसे में आपके रिश्ते टूट भी सकते है. हम सोचते है कि हमें हर बात से ईमानदार होना चाहिए, लेकिन क्या आपको पता है कि आपका पार्टनर आपसे कितना ईमानदार है. इसलिए रिश्तों को मजबूत रखने के लिए कुछ बातों को छिपाना ही जरुरी होता है.

ये भी पढ़े

इश्क़ के भी होते है फोबिया

पुरुष शादी के बाद क्यों करते है बेवफाई

इस तरह पुरुष करें महिलाओं को आकर्षित

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -